trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11228373
Home >>जोधपुर

हनुमान बेनीवाल ने 'अग्निपथ' योजना को लेकर केंद्र पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल और प्रदेशाध्यक्ष भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ने मंगलवार को भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क किया और कई गांवों में जनसभाएं कर अधिकाधिक ग्रामीणों, किसानों और युवाओं से हुंकार रैली में भाग लेने का आह्वान किया. 

Advertisement
हनुमान बेनीवाल  ने 'अग्निपथ' योजना को लेकर केंद्र पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात
Stop
Arun Harsh|Updated: Jun 22, 2022, 07:32 AM IST

Bhopalgarh: केंद्र सरकार की ओर से तीनों सेनाओं में जवानों की भर्ती के लिए लागू की गई 'अग्निपथ' योजना के विरोध में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आगामी 27 जून को जोधपुर में संभाग स्तरीय 'जवान हुंकार रैली' का आयोजन करेगी.

इसको लेकर पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल और प्रदेशाध्यक्ष भोपालगढ़ विधायक पुखराज गर्ग ने मंगलवार को भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क किया और कई गांवों में जनसभाएं कर अधिकाधिक ग्रामीणों, किसानों और युवाओं से हुंकार रैली में भाग लेने का आह्वान किया. 

रालोपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजूराम खोजा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती को लेकर लागू की गई 'अग्निपथ' योजना के विरोध में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने आगामी 27 जून को जोधपुर में संभाग स्तरीय जवान हुंकार रैली आयोजित करने की घोषणा की है. इस रैली को सफल बनाने एवं जोधपुर जिले से अधिकाधिक ग्रामीणों, किसानों एवं युवाओं की भीड़ जुटाने को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय संयोजक बेनीवाल ने प्रदेशाध्यक्ष विधायक पुखराज गर्ग एवं पार्टी कार्यकर्ताओं के लंबे-चौड़े काफिले के साथ भोपालगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क किया.

इस दौरान बेनीवाल ने भोपालगढ़ कस्बे सहित क्षेत्र के आसोप, सालवा कलां, साथीन और डांगियावास आदि कई जगहों पर जनसभाएं कर लोगों को हुंकार रैली का निमंत्रण दिया. इन जनसभाओं को संबोधित करते हुए रालोपा सुप्रीमो बेनीवाल ने कहा कि 'अग्निपथ' योजना लागू करने के पीछे केंद्र सरकार का बहुत बड़ा छिपा हुआ एजेंडा काम कर रहा है. किसान आंदोलन से बैकफुट पर आई सरकार देश के किसान वर्ग पर खार खाए बैठी है और किसान कौम को पूरी तरह से कमजोर करने के लिए उनकी युवा पीढ़ी को 'अग्निवीर' बनाकर बेरोजगारी के दलदल में धकेलना चाहती है, जिससे कि किसानों के बेटे 4 साल बाद कोई काम करने लायक नहीं रहेंगे और इससे संपूर्ण किसान वर्ग कमजोर होकर सरकार का विरोध करने लायक नहीं रह जाएगा.

इसी उद्देश्य को लेकर केंद्र सरकार ने तीनों सेनाओं में जवानों की भर्ती के लिए 'अग्निपथ' योजना लागू की है, लेकिन इस योजना के विरोध में युवाओं की आवाज बुलंद करने को लेकर 27 जून को जोधपुर में होने वाली युवा हुंकार रैली में अधिकाधिक युवाओं की भीड़ जुटाकर केंद्र सरकार को आईना दिखाया जाएगा.

उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से गांव-गांव और ढाणी-ढाणी जाकर पीले चावल बांटते हुए अधिकाधिक भीड़ जुटाने और रैली को सफल बनाने का पुरजोर आह्वान किया. इस मौके पर पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विधायक पुखराज गर्ग, प्रदेश उपाध्यक्ष राजूराम खोजा व भागीरथ नैण, प्रदेश सचिव अनिल बारूपाल जायल, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओम डूडी रतकुड़िया, जिलाध्यक्ष रामदीन सिंगड़, जिला उपाध्यक्ष ओमप्रकाश डूडी छापला, भोपालगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष महावीर लक्ष्मणराम चौधरी, मंडोर ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश धुंधवाल, ओमप्रकाश डावोला, प्रकाश गोदारा खेड़ी व प्रकाश सोऊ समेत कई जनों ने संबोधित कर युवा हुंकार रैली को सफल बनाने का आह्वान किया. इस दौरान गांव-गांव में बेनीवाल का स्वागत किया गया और लोगों ने एक स्वर में हाथ खड़े कर रैली में हजारों की भीड़ जुटाने का संकल्प किया. 

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}