trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11372203
Home >>जोधपुर

पांचवे चरण ग्राम सहकारी समिति के चुनाव सम्पन्न, पांच सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए

Jodhpur: पांचवे चरण ग्राम सहकारी समिति के चुनाव सम्पन्न हो गए. पांच सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए.

Advertisement
पांचवे चरण ग्राम सहकारी समिति के चुनाव सम्पन्न, पांच सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए
Stop
Arun Harsh|Updated: Sep 28, 2022, 09:59 PM IST

Jodhpur: जोधपुर जिले के बिलाड़ा में राज्य सरकार द्वारा 12 वर्षों बाद प्रदेश की सहकारी संस्थाओं मैं संचालक मंडल सदस्यों के लिए करवाए गए चुनाव का पांचवा चरण बुधवार को संपन्न हुआ. जिले में सर्वाधिक सदस्यों वाली बृहद बहू धन्धी सहकारी समिति में 12 सदस्यों के लिए चुनाव प्रक्रिया के दौरान 5 सदस्य नामांकन के दौरान ही निर्विरोध चुन लिए गए,जबकि 7 सदस्यों के लिए मंगलवार को मतदान हुआ. बुधवार मतपत्रों की गिनती के बाद परिणाम घोषित किए गए.

चुनाव अधिकारी अमृत लाल सांखला ने बताया कि मंगलवार को जिन 7 सदस्यों के लिए मतदान हुआ उसमें वार्ड संख्या दो में भंवरलाल उर्फ गांधी निर्वाचित हुए, वार्ड संख्या 3 में लक्ष्मण राम लखावत, वार्ड संख्या 4 में फुआराम राठौड़, वार्ड संख्या पांच में मोहनलाल वार्ड संख्या 6नारायण राम, वार्ड 11 में बाबूलाल एवं वार्ड संख्या 12 में भारतीय किसान संघ के तुलछाराम सर्वाधिक मतों से निर्वाचित हुए.चुनाव परिणाम घोषित होने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर छा गई और नारे बाजी कर विजय उम्मीदवार को मुह मीठा कराकर बधाई दी और माला व साफा पहनाकर कर स्वागत किया, विजय होने पर संचालक मण्डल के सदस्य को लेकर अध्यक्ष पद के लिए रणनीति बनाने में लगे हुए हैं और अपने अपने निर्वाचित सदस्यों को अपने पाले में लाने के लिए कोशिश शुरु कर दी, अध्यक्ष पद के लिए कार्यकर्ता अपने अपने दावे कर रहे हैं, अध्यक्ष पद के लिए अभी तक कोई भी प्रत्याशी सामने नहीं आया है और अपने अपने पक्ष में सदस्यों को लाने के लिये प्रयास कर रहे हैं.

नई टीम से चुना जाएगा अध्यक्ष
चुनाव अधिकारी के अनुसार गुरुवार को संस्था के लिए निर्वाचित हुए सभी सदस्यों की बैठक होगी पश्चात अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू होगी. सभी सदस्यों की राय बनी तो निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया जाता है तो मतदान नहीं होगा. वरना गुरुवार को नामांकन पत्र भरे जाएंगे और अब तक निर्वाचित हुए सदस्य जिनमें भंवरलाल, रतनलाल चोयल, चंद्रादेवी, पन्नाराम, कमलादेवी, भंवर लाल, लक्ष्मण लखावत, फुआराम राठौड़, मोहनलाल, नारायणराम, बाबूलाल और तुलछाराम इन सदस्यों में से कोई एक अध्यक्ष एवं एक उपाध्यक्ष चुना जाएगा.

युवा सदस्य है सभी

12 वर्षों पश्चात इस संस्था में वार्ड पद्धति से निर्वाचित हुए सभी सदस्य युवा टीम के रूप में है. सभी 25 से 50 वर्ष की आयु तक के सदस्य निर्वाचित हुए हैं. इनमें से कई सदस्य इस संस्था के अध्यक्ष एवं संचालक मंडल के सदस्य भी रह चुके हैं. इसलिए कहा जा सकता है कि सभी सदस्य सहकारिता आंदोलन के जानकार है. यही ऐसी संस्था है जहां राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर संचालक मंडल सदस्य के लिए चुनाव होता है. संस्था के मुख्य व्यवस्थापक पेमाराम काग एवं सभी स्टॉफ़ सदस्यों ने निर्वाचित सदस्यों को मालाएं पहनाकर उनका अभिनंदन किया. इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष रूप सिंह परिहार, नगर भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल राठौड़ एवं निवर्तमान अध्यक्ष ने भी सभी निर्वाचित सदस्यों को बधाई दी.

यह भी पढ़ें-

पुष्कर में कर्नल बैंसला की अस्थि विसर्जन यात्रा में जूते फेंकने में भी पायलट की भूमिका- धर्मेंद्र राठौड़

राजेंद्र गुढ़ा का प्रतापसिंह खाचरियावास को जवाब, तुम कोई गब्बर थोड़े ही हो जो खून बहा दोगे

Read More
{}{}