trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11349530
Home >>जोधपुर

Bilara : कर्मचारी माइनॉरिटी एसोसिएशन ने दिया सीएम गहलोत के नाम ज्ञापन, कई मांगों को लेकर ज्ञापन


Bilara : राजस्थान के जोधपुर जिले के पीपाड़सिटी राजस्थान अधिकारी, कर्मचारी माईनोरिटी एसोसिएशन के तत्वाधान में विभिन्न कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

Advertisement
Bilara : कर्मचारी माइनॉरिटी एसोसिएशन ने दिया सीएम गहलोत के नाम ज्ञापन, कई मांगों को लेकर ज्ञापन
Stop
Arun Harsh|Updated: Sep 13, 2022, 10:43 AM IST

Bilara : जोधपुर में कर्मचारी माईनोरिटी एसोसिएशन, रकमा के अध्यक्ष नेतृत्व में दिये गये, ज्ञापन में बताया कि मुख्यमंत्री महोदय ने बजट भाषण में, विद्यालयों में उर्दू विषय खोलने, उर्दू विषयाध्यापक लगाने,उर्दू की किताबें वितरित करने के सम्बन्ध में घोषणाएं की थी, जो लम्बे समय के बाद भी पूरी नहीं की जा सकी है. अल्पसंख्यक हितार्थ उक्त मांगो को विलम्ब पूरा किया जाएं.

साथ ही शिक्षक नेता अमीन खां के निलम्बन को अविलम्ब निरस्त कर उन्हे मूल पद स्थापन पर स्थापित किया जाएं. इस दौरान पीपाड़ शहर उपखण्ड के अल्पसंख्यक अधिकारी/कर्मचारी सहित अन्य कर्मचारियों ने उपखण्ड अधिकारी श्रीमती पदमा चौधरी को दिये गये ज्ञापन में उक्त मांगो को पूर्ण नहीं करने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी. 

कोटा का आसमान रोशनी से नहाया, लोगों को आसमान में दिखी चमकीली ट्रेन

कार्मिकों ने शिक्षक नेता आमीन खां के साथ की गई बदतमीजी पर आक्रेाश जताते हुए मुख्यमंत्री से मांग की कि शिक्षक नेता आमीन खां ने शिक्षा मंत्री माननीय बी.डी. कल्ला सा. के सामने विद्यालय स्तर पर उर्दू भाषा के विकास के लिए आप द्वारा बजट भाषण में की गई घोषणाओं पर अमल नहीं होने की बात को उठाया था, जिस पर उन्हें बुरी तरह जलील किया गया और कुछ बाहरी लोगों ने उनके साथ बदतमीजी करते हुए, उनको हॉल से बाहर निकाल दिया.

बाद में  राज्य सरकार ने श्री कायमखानी की मांगो पर गौर करने, संज्ञान लेने की बजाए एक आदेश जारी कर शिक्षक को निलम्बित कर दिया. जयपुर के जिला शिक्षा अधिकारी ने अपनी शक्तियों से परे जाकर निलम्बित कार्मिक का मुख्यालय अन्तर्जिला करके बांसवाड़ा कर दिया, जो अनुचित है. इस दौरान ताज मोहम्मद, रामावतार मीणा, मोहम्मद जाकिर खान, हाजी उम्मेद अली, कफील चिश्ती, जब्बार खां, हबीबुर्रहमान, हकीम खां, फयाज हुसैन,मुबारक खां,अब्दुल रसीद सहित अन्य शिक्षकगण मौजूद रहे.

Deoli Uniara : देर रात तक बिकती है शराब, पुलिस का जवाब-किसी ने शिकायत ही नहीं की

जोधपुर की खबरों के लिए क्लिक करें

Read More
{}{}