trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11443834
Home >>जोधपुर

Jodhpur: डीएम ने की संभागस्तरीय बैठक,अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों ने दिए महत्वपूर्ण सुझाव

जोधपुर जिले के राज्य वित्त आयोग षष्ठम् राजस्थान की पंचायतीराज संस्थाओं के साथ संभागस्तरीय बैठक डीएम के साथ हुई.

Advertisement
Jodhpur: डीएम ने की संभागस्तरीय बैठक,अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों ने दिए महत्वपूर्ण सुझाव
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 16, 2022, 01:30 PM IST

Jodhpur News: जोधपुर जिले के राज्य वित्त आयोग षष्ठम् राजस्थान की पंचायतीराज संस्थाओं के साथ संभागस्तरीय बैठक डीएम के साथ हुई. बैठक में आयोग के सदस्य डॉ. लक्ष्मणसिंह रावत, डॉ. अशोक लाहोटी, सदस्य सचिव एस.सी. देवाश्री, संयुक्त सचिव राजेश गुप्ता, वित्त आयोग सलाहकार शांतिलाल जैन और संभागीय आयुक्त कैलाशचन्द मीना मौजूद रहे. 

बैठक को संबोधित करते हुए संभाग में पंचायतीराज संस्थाओं में राज्य एवं केन्द्रीय वित्त आयोग की गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की.बैठक में  सभी संभागों के जिला प्रमुख, प्रधान, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, विकास अधिकारी सहित संभागस्तरीय अघिकारीगण उपस्थित रहें. इसमें आयोग के संयुक्त सचिव राजेश गुप्ता ने पॉवर पोइन्ट प्रजेन्टेशन के माध्यम से आयोग के उद्देश्यों, कार्यप्रणाली सहित अन्य पर विस्तार से जानकारी दी.

आयोग के सदस्य डॉ. लक्ष्मणसिंह रावत ने कहा कि पंचायतीराज संस्थाओं से प्राप्त महत्वपूर्ण सुझावों को आयोग के प्रतिवेदन में समाहित करने पर विचार किया जाएगा. उन्होंने उपस्थित सभी संभागियों से कहा कि वे अपने सुझाव लिखित रूप में अपने-अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी के माध्यम से आयोग को भिजवाएं, ताकि इन पर चितंन-मनन कर आयोग के जरिए नियमानुसार कार्रवाई संपादित की जा सके.

पंचायतीराज क्षेत्र में उत्कृष्ट एवं अनुकरणीय कार्यों के मानदंडो के बारे में जानकारी दी और कहा कि इस दिशा में श्रेष्ठ कार्य करने की व्यापक एवं असीम संभावनाओं को साकार कर अपने जिले की नई पहचान कायम करें. इसके लिए अपनी क्षमताओं और अधिकारों के प्रति जागरूक रहकर अधिक से अधिक उपयोग करें और सुशासन के साथ ही बहुआयामी विकास के आदर्श सामने लाएं.

डॉ. रावत ने प्राप्त सुझावों में निजी आय में बढ़ोतरी के संबंध में सभी को जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम्यांचलों के पास अपने अखूट स्रोत हैं, जिनको सूचीबद्ध कर इनके उपयोग को बढ़ावा देते हुए ग्रामीण विकास को नवीन स्वरूप प्रदान करने में भागीदारी निभाएं.

Rajasthan Political Latest Updates : सचिन पायलट गुट को करारा जवाब, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के एक ट्वीट से सबकी बोलती बंद

Reporter: Bhawani Bhati

Read More
{}{}