trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11209070
Home >>जोधपुर

पेयजल किल्लत को लेकर हो रहें प्रदर्शन, समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

 जोधपुर के लूणी विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों भीषण गर्मी में जल संकट कि समस्या उत्पन्न हो गई है, जिसके कारण शनिवार को लूणी के सांगरिया में महिलाओं ने प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम कर दिया.

Advertisement
पेयजल किल्लत को लेकर  प्रदर्शन करते ग्रामीण
Stop
Arun Harsh|Updated: Jun 05, 2022, 05:41 PM IST

Jodhpur: जोधपुर के लूणी विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों भीषण गर्मी में जल संकट कि समस्या उत्पन्न हो गई है, जिसके कारण शनिवार को लूणी के सांगरिया में महिलाओं ने प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम कर दिया. सुबह 8 बजे कुड़ी हाउसिंग बोर्ड 2 सेक्टर  में जलदाय विभाग के बाहर महिलाएं ने सड़क रोक कर धरने पर बैठ गई कई घंटों तक धरना प्रदर्शन चलता रहा, वहीं जानकारी मिलते ही पुलिस और जलदाय विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे उसके बाद जलदाय विभाग ने कुड़ी 2 सेक्टर में पानी सुचारु रुप से चालू कर दिया गया जिसके बाद महिलाओं ने प्रदर्शन हटा दिया. 

क्षेत्रवासियों का कहना है कि पिछले 6 माह से  सेक्टर 2 में पानी नहीं आ रहा है हमने जलदाय विभाग को कई बार अवगत करवाया लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ, ऐसे में आज मजबूर होकर हमें सड़कों पर उतरना पड़ा. वहीं दूसरी तरफ लूणी के नंदवान गांव में पिछले कई दिनों से पानी की समस्या विकट होती जा रही है जिसको लेकर महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा ,महिलाओं ने मटकी फोड़कर और टायर जलाकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की ,ग्रामीणों ने जोधपुर से धुंधाड़ा जाने वाली रोड पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

ग्रामीणों ने कहा कि पानी की विकट समस्या होने के चलते 150 सौ से 2000 रुपए में टैंकर मंगवाना पड़ रहा है वह भी मिठा नहीं खारा पानी है लेकिन जाए तो कहां जाए, हम गरीब परिवार होने के चलते इतने रुपए खर्च नहीं कर पा रहे हैं, अगर हमारी जल की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो बहुत बड़ा आंदोलन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी .वही काफी देर तक पुलिस और जलदाय विभाग के समझाने और ग्रामीणों के लिए पानी सुचारू रूप से चालू करने के बाद धरना प्रदर्शन हटा दिया गया.

यह भी पढ़े - लूणी कस्बे का मुख्य बाजार बना रण का मैदान, एक दूसरे पर बरसाए बड़े-बड़े पत्थर

Read More
{}{}