trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11294546
Home >>जोधपुर

दहाल सड़क बनी परेशानी का सबब, कई बार ट्रेक्टर में ही हो जाती है डिलीवरी

आज भले ही हम 21 वी सदी में रहने की बात करते हैं, लेकिन आज भी  सड़क जैसी मूलभूत सुविधा कितनी बेहतर हैं. इसका अंदाजा जोधपुर के दांतीवाड़ा बीसलपुर रोड से लगाया जा सकता हैं. यहां बदहाल सड़क के कारण ना तो  एम्बुलेंस आती है ना ही कार या बड़े साधन.

Advertisement
दहाल सड़क बनी परेशानी का सबब, कई बार ट्रेक्टर में ही हो जाती है डिलीवरी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 08, 2022, 11:39 PM IST

Jodhpur: आज भले ही हम 21 वी सदी में रहने की बात करते हैं, लेकिन आज भी  सड़क जैसी मूलभूत सुविधा कितनी बेहतर हैं. इसका अंदाजा जोधपुर के दांतीवाड़ा बीसलपुर रोड से लगाया जा सकता हैं. यहां बदहाल सड़क के कारण ना तो  एम्बुलेंस आती है ना ही कार या बड़े साधन.

 ऐसे में डिलवरी के लिए प्रसूता को भी ट्रेक्टर ट्रॉली में अस्पताल ले जाना पड़ता है. बारिश में हालात तो और अधिक खराब होने के कारण एक महिला को प्रसव के लिये ट्रैक्टर ट्रॉली में ले जाना पड़ा. इसके बाद ही एम्बुलेंस या अन्य वाहनों की मदद से उन्हें अस्पताल ले जाया जा सकता.

 आज भी एक महिला के प्रसव पीड़ा होने पर उसे ट्रेक्टर ट्रॉली में डालकर करीब दो किलोमीटर दूर हाई वे तक ले जाया गया. इसके  बाद महिला को 108 एम्बुलेंस से बनाड़ अस्पताल में पहुंचाया. स्थानिय समाजसेवी राजेन्द्र ने बताया की, कई बार तो महिला को अस्पताल ले जाते समय ट्रेक्टर ट्रॉली में ही डिलीवरी हो जाती हैं. जबकि लंबे समय से खस्ताहाल सड़क को लेकर प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को कई बार अवगत करवाया गया,लेकिन आज  तक कोई समाधान नहीं हुआ.

Reporter: Bhawani Bhati

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- अपनी उम्र से बड़े पार्टनर पर क्यों मर-मिटते हैं लड़के-लड़कियां, आप भी जानिए खासियतें

यह भी पढ़ें- महज 20 की उम्र में कमसिन हसीना अवनीत कौर ने सोशल मीडिया में मचाया तहलका, फोटोज वायरल

Read More
{}{}