trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11443078
Home >>जोधपुर

जोधपुर: बजरी ठेकेदार के कर्मचारियों और ग्रामीणों के बीच लाठी-भाटा जंग, जेसीबी, डंपर सहित वाहनों में लगाई आग

डांगियावास थाना इलाके में खारी गांव में स्थित बजरी रॉयल्टी ठेकेदार के कैंप में ग्रामीणों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि बजरी रॉयल्टी ठेकेदार के समर्थन से अवैध बजरी का खनन हो रहा है. 

Advertisement
आगजनी की घटना को अंजाम.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 15, 2022, 10:30 PM IST

Jodhpur News: डांगियावास थाना इलाके में खारी गांव में स्थित बजरी रॉयल्टी ठेकेदार के कैंप में ग्रामीणों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. बजरी ठेकेदार के कर्मचारियों का आरोप है कि बजरी खनन को लेकर ग्रामीणों ने कर्मचारियों से झगड़ा किया. इस दौरान बजरी रॉयल्टी ठेकेदार कर्मचारियों  के कैंप में पहुंचकर ग्रामीणों ने यहां खड़े जेसीबी, बोलेरो कैंपर व डंपर को आग के हवाले कर दिया. यही नहीं उनके रहने के स्थान में भी आग लगा दी.

घटना की सूचना के बाद डांगियावास थाना पुलिस मौके पर पहुंची फिलहाल आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इधर, ग्रामीणों और बजरी रॉयल्टी ठेकेदार कर्मचारियों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ. इसकी पुलिस जांच कर रही है. इस दौरान लाठी पत्थराव करने की बात सामने आ रही हैं. इस झगड़े में तीन से चार लोगों के घायल होने की भी सूचना हैं. घायलों को जोधपुर के एमडीएम में इलाज के लिए लाया गया.

ये भी पढ़ें- सवाईमाधोपुर में बेखौफ बजरी माफिया, मजबूर पुलिस, क्षेत्र में बजरी माफिया के हौसले बुलंद

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी डॉक्टर अमृता दुहन, एडीसीपी नाजिम अली भी मौके पर पहुंचे हैं. दोनों पक्षों में हुए लाठी-भाटा जंग में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है. घायल हुए लोगों को एमडीएम अस्तापल भिजवाया गया है. वाहनों में लगी आग को बुझाने के लिए मौके पर दमकल भेजी गई है. जिससे आग पर काबू किए जा रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि बजरी रॉयल्टी ठेकेदार के समर्थन से अवैध बजरी का खनन हो रहा है. इसको लेकर विवाद हुआ. बताया जा रहा है कि ठेकदार के लोगों ने ग्रामीणों पर गाड़ियां चढ़ाने की कोशिश की. इसके बाद गुस्साए लोगों ने वाहनों को आग के हवाले कर दिया.

Reporter-Bhawani Bhati

Read More
{}{}