trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11387674
Home >>जोधपुर

Bilara: बारावफात जुलूस पर लगे भड़काऊ नारे,आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी ने उदयपुर में गठित कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपियों द्वारा कन्हैया लाल की हत्या करने के पश्चात अपने द्वारा सोशल मीडिया पर दिए गए बयानों का समर्थन किया.

Advertisement
Bilara: बारावफात जुलूस पर लगे भड़काऊ नारे,आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Stop
Arun Harsh|Updated: Oct 09, 2022, 10:15 PM IST

Bilara: जोधपुर जिले के पीपाड़ सिटी में आज मुस्लिम समुदाय का बारावफात का जुलूस निकल रहा था. कुछ लोग हर त्योहार में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम करते हैं. उसमें से एक आरोपी जो पूर्व में भी दंगाई रह चुका है रोशन अली सिंधी ने सार्वजनिक स्थान पर अपने 10 से 15 साथियों के साथ मिलकर दो समुदाय के मध्य वैमनस्यता तथा एक दूसरे समुदाय के विरुद्ध लड़ाई झगड़ा दंगा भड़काने की बदनियत से अन्य समुदाय के गली मोहल्लों में भड़काऊ भाषण दिया.

आरोपी ने उदयपुर में गठित कन्हैया लाल हत्याकांड के आरोपियों द्वारा कन्हैया लाल की हत्या करने के पश्चात अपने द्वारा सोशल मीडिया पर दिए गए बयानों का समर्थन किया और अन्य मोहल्ले में अन्य समाज के लोगों को डराने की कोशिश की गई तथा दो समुदायों के मध्य धार्मिक भावनाएं भड़काई. दो धर्मों के मध्य सौहार्द बने रहने पर प्रतिकूल प्रभाव डालने हेतु उक्त स्थान पर ऐसे नारे लगाए हैं.

इन नारों से रोशन अली सिंधी एवं उसके साथियों का उद्देश्य विशेष धर्म जाति के व्यक्तियों को जान से खत्म करने की धमकी देना रहा है. शहर में दो समुदायों के मध्य अपने नारों से उकसाकर दंगा लड़ाई झगड़ा भड़काने की खुलेआम साजिश रची गई. इस पर सत्यनारायण पुत्र खेराजराम ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई. जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी रोशन अली को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके साथ नारे लगाने वाला अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना

Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ

चितौड़गढ़: शौच के दौरान हुई महिला की डिलीवरी, बच्चे की मौत के बाद पति ने की तोड़फोड़

 

Read More
{}{}