trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11266510
Home >>जोधपुर

बुजुर्ग के साथ ठगी करने वाला एक आरोपी हुआ गिरफ्तार, 9 हजार की ठगी को दिया था अंजाम

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि पुलिस थाना फलोदी की टीम द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बुजुर्ग व्यक्ति से नौ हजार रुपये की ठगी करने वाले आरोपी इकबाल पुत्र नसरूदीन जाति सिंधी निवासी रामपुरा मोखेरी पुलिस थाना फलोदी को गिरफ्तार किया  है. 

Advertisement
आरोपी हुआ गिरफ्तार
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 20, 2022, 06:54 PM IST

Phalodi: जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि पुलिस थाना फलोदी की टीम द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बुजुर्ग व्यक्ति से नौ हजार रुपये की ठगी करने वाले आरोपी इकबाल पुत्र नसरूदीन जाति सिंधी निवासी रामपुरा मोखेरी पुलिस थाना फलोदी को गिरफ्तार किया  है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 14.07.2022 को पीड़ित बुजुर्ग गागन खां पुत्र अल्लाबराया पेशा मजदूरी निवासी भडला पुलिस थाना बाप ने पुलिस थाना में उपस्थित होकर एक लिखित रिपोर्ट पेश कर बताया कि 13.07.2022 को मैं अपने निजी काम से फलोदी आया था, जहां अपना काम निपटा कर जब फलोदी से वापिस गांव जाने लगा तो नागौर रोड़ फलोदी पर मुझे एक व्यक्ति मिला और मुझसे पूछा कहा जा रहे हो तो मैने कहा गांव तो उसने मुझे कहा कि मैं भी बाप जा रहा हूं.

यह भी पढ़ें - सर तन से जुदा का नारा लगाने वाले गौहर चिश्ती से पूछताछ जारी, हाथ लगे कई अहम सुराग

मेरे साथ मोटरसाईकिल पर बैठ जाओ तब मैं उसकी मोटरसाईकिल पर बैठ गया फिर थोड़ी दूर जाने पर मुझे उसने कहा कि मुझे किसी दुकान से एक पानी की मोटर लेनी है और मेरे पास पैसे कम हैं मैं आपको बाप पहुंचते ही वापिस दे दूंगा तो मैंने उसे 9000/- (नौ हजार रुपये) दे दिए, फिर उसने एक दुकान पर जाकर मोटरसाईकिल रोकी और मुझे बोला आप यहां पर रुको मैं यहां से मोटर लेकर आता हूं और दुकान के अन्दर गया. 

थोड़ी देर से वापिस आ गया और बोला यहां पर मोटर नहीं मिली, यहां रुको मैं आगे एक दुकान और है वहां से ले कर आता हूं, इतना बोल कर वह व्यक्ति वहां से चला गया फिर अभी तक वापस नहीं लौटा. आज दिन तक उस व्यक्ति को ढूंढा तो नहीं मिला. मैं उस व्यक्ति को देखकर पहचान सकता हूं. पीड़ित बुजुर्ग द्वारा पेश रिपोर्ट के अनुसार पुलिस द्वारा गहनता से जांच शुरू कर आरोपी इकबाल निवासी मोखेरी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. 

पुलिस अधीक्षक कयाल के अनुसार जिला जोधपुर ग्रामीण क्षेत्र में चोरी की वारदात पर रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक फलोदी कैलाशदान जुगतावत के निकट सुपरविजन में वृताधिकारी वृत फलोदी रामकरण सिह मलिण्डा के निर्देशन में पुलिस थाना फलोदी पर थानाधिकारी राकेश ख्यालिया के नेतृत्व में टीम गठित की गई. 

टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी इकबाल पुत्र नसरूदीन सिंधी निवासी रामपुरा मोखेरी पुलिस थाना फलोदी को दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ की गई. जिसपर आरोपी इकबाल द्वारा लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया, जिस पर आरोपी को बापर्दा गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी इकबाल आले दर्जे का बदमाश है जिसके विरुद्ध पूर्व में भी लूट के कुल पांच और धोखाधड़ी के कई मामले पुलिस थाना में दर्ज है.

Reporter: Arun Harsh

जोधपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

अन्य बड़ी खबरें

किरोड़ीलाल मीणा को मिली कन्हैयालाल जैसा हश्र करने की धमकी, समर्थकों में भारी आक्रोश

Sri Lanka Crisis : श्रीलंका के हालात का चीन ना उठाए फायदा, केंद्र सरकार रखें ध्यान- हनुमान बेनीवाल

Read More
{}{}