trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11241732
Home >>जोधपुर

जोधपुर में वाटर ट्रेन के 200 फेरे पूरे,पाली पंहुचा 43 करोड़ लीटर पेयजल

उत्तर- पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से पेयजल संकट से त्रस्त पाली मारवाड़ तक संचालित वाटर ट्रेन ने शनिवार को अपने दो सौ फेरे पूरे कर लिए हैं.

Advertisement
जोधपुर में वाटर ट्रेन के 200 फेरे पूरे,पाली पंहुचा 43 करोड़ लीटर पेयजल
Stop
Arun Harsh|Updated: Jul 02, 2022, 11:22 PM IST

Jodhpur: उत्तर- पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल के उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से पेयजल संकट से त्रस्त पाली मारवाड़ तक संचालित वाटर ट्रेन ने शनिवार को अपने दो सौ फेरे पूरे कर लिए हैं.

यह भी पढे़ं- उदयपुर हत्याकांड का कराची कनेक्शन, कन्हैयालाल का हत्यारा जाकिर नाइक को मानता था आका

मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने बताया कि, पेयजल संकट के लिए जोधपुर से राज्य सरकार की मांग पर इस साल, 17 अप्रैल से वाटर स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है, जिसके तहत शनिवार सुबह इसके दो सौ फेरे पूरे हो चुके हैं . उन्होंने बताया कि, वाटर ट्रेन के दो सौ फेरों के माध्यम से आठ हजार वैगन के जरिए भगत की कोठी से पाली मारवाड़ तक अब तक 43 करोड़ 20 लाख लीटर पानी का रेलवे के जरिए लदान किया जा चुका है जिससे वैगन किराया के बतौर रेलवे को साढ़े छह करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है. 

उन्होंने बताया कि रेलवे के जरिए पाली जिला प्रशासन की मांग पर पेयजल सप्लाई नियमित रूप से जारी रखी जाएगी. उन्होंने बताया कि रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव के कुशल नेतृत्व में संचालित वाटर स्पेशल ट्रेन के संचालन से पाली के लोगों को बड़ी राहत मिली है.

डीआरएम ने बताया कि 24 अप्रैल को जोधपुर मंडल को वाटर ट्रेन का एक और रैक उपलब्ध हुआ था, तब से दो ट्रेनों के माध्यम से दिन-रात पानी का लदान किया गया. उन्होंने बताया कि मारवाड़ में अक्सर पेयजल संकट की गंभीर स्थिति रहती है, ऐसे में ट्रेन के जरिए पाली तक पानी की सप्लाई महत्वपूर्ण कदम है. डीआरएम ने कहा कि पेयजल संकट से जूझ रहे पाली में लोगों तक पीने का पानी पहुंचाने के लिए रेलवे संकल्पकृत और प्रतिबद्ध है.राज्य सरकार जब तक इस व्यवस्था को सुचारू रखना चाहे, रेलवे हरसंभव सहयोग करने को तत्पर है.

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}