trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11323262
Home >>Jhunjhunu

कहीं बाढ़ तो कहीं प्यास, ये कैसा राजस्थान? आठ दिन से खाली है टंकी, अब नरेगा मजदूरों के मटके से बुझ रही है प्यास

राजस्थान में कहीं बाढ है तो कहीं प्यास. क्योंकि झुंझुनूं के झांझा गांव के सरकारी स्कूल के बच्चे आठ दिनों से प्यासे हैं. पानी की टंकी में एक बूंद भी पानी नहीं है. अब नरेगा मजदूरों के मटके से मासूमों की प्यास बुझ रही है.   

Advertisement
कहीं बाढ़ तो कहीं प्यास, ये कैसा राजस्थान? आठ दिन से खाली है टंकी, अब नरेगा मजदूरों के मटके से बुझ रही है प्यास
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 28, 2022, 12:46 PM IST

झुंझुनूं: जिले के झांझा गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को पीने के लिए पानी के लिए तरसना पड़ रहा हैं. बच्चे नरेगा मजदूरों के पास जाकर उनके मटकों से प्यास बुझा रहे हैं. जिससे बच्चों के अभिभावकों में गहरा रोष है. जब मीडिया ने हकीकत जानने के लिए स्कूल स्टाफ से बात की तो सामने आया कि पिछले आठ दिनों से स्कूल की टंकी में पानी में पानी की बूंद तक नहीं हैं.

एक-एक बूंद को तरस रहे हैं बच्चे

अभिभावकों की शिकायत के बाद भी स्कूल स्टाफ सुध लेना मुनासिब नहीं समझ रहा है. गांव की सुशीला देवी का कहना हैं कि स्कूल में बच्चे अपनी प्यास को बुझाने के लिए एक-एक बूंद को तरस रहे हैं, बच्चों को पानी की व्यवस्था देने की स्कूल की जिम्मेदारी होनी चाहिए. मोहनलाल का कहना हैं कि स्कूल स्टाफ से बात की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही. 

बच्चों को धमका कर क्लास में भेज देते हैं

स्कूल के पास नरेगा मजदूर काम कर रहे हैं, बच्चे उनके पास पानी पीने आते हैं. तब भी स्कूल स्टाफ बच्चों को धमका कर क्लास में भेज देते हैं. इधर स्कूल के अध्यापक रोहिताश का कहना हैं कि सच है कि स्कूल में फिलहाल पानी नहीं हैं. टैंकर द्वारा पानी टंकी में पानी डाला जाता था, लेकिन टंकी लीकेज है. परिणाम स्वरूप विद्यालय के बच्चे जलसंकट से जूझ रहे हैं, ग्रामीणों ने स्कूल में प्रशासन से पानी की व्यवस्था कराने की मांग की है.

Reporter- Sandeep Kedia

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें ये भी हैं... Ganesh Chaturthi 2022 : राजस्थान का वो गणेश मंदिर, जहां रोजाना प्रसाद के कटोरे में मिलता था सोना

Rajasthan IAS Transfer : राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अफसरों का तबादला, एक RAS एपीओ

जानिए क्यों पैपराजी पर भड़की कॉमेडियन भारती सिंह, बोली- मेरा बेटा सबसे बदला लेगा

Read More
{}{}