trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11358202
Home >>Jhunjhunu

मोबाइल पर स्टेटस लगाकर तोड़ दी 'आयरन लेडी' की मूर्ति, झुंझुनूं के काजड़ा गांव का है मामला, गुजरात में पकड़ा गया आरोपी

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, और सिरफिरे कांग्रेस की शान कही जानें वाली पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की मूर्ति तोड़ने पर उतारू है. एक ऐसा ही मामला झुंझुनूं  के काजड़ा गांव से आया है. जहां आरोपी मुकेश गुर्जर ने माबाइल पर स्टेटस लगा कर उनकी मूर्ति को तोड़ दी.   

Advertisement
मोबाइल पर स्टेटस लगाकर तोड़ दी 'आयरन लेडी' की मूर्ति.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 19, 2022, 02:31 PM IST

सूरजगढ़: झुंझुनूं के सूरजगढ़ के समीप काजड़ा गांव में लगी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की मूर्ति तोड़ने के मामले में प्रशासन-पुलिस एक्शन में है. एक तरफ प्रशासन ने खंडित की गई मूर्ति को फिर से सही करवा दिया है, वहीं पुलिस ने मूर्ति तोड़ने का चैलेंज देने वाले गांव के ही युवक को गुजरात से दस्तयाब कर लिया है, जिसे झुंझुनूं लाया जा रहा है. झुंझुनूं लाने के बाद पुलिस मामले का पूरा खुलासा करेगी.

आपको बता दें कि कल काजड़ा गांव के पार्क में लगी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा को गांव के एक युवक मुकेश गुर्जर ने मोबाइल पर स्टेटस लगाकर चैलेंज दिया था कि इंदिरा गांधी की प्रतिमा टूटेगी, किसी में जोर हो तो रोक लेना. इसके बाद कल इसी युवक ने सोशल मीडिया पर स्टेट्स डालकर प्रतिमा को खंडित करने की जिम्मेदारी भी ली. घटना के बाद से युवक फरार था. 

पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़ा
ग्राम पंचायत सरपंच ने पुलिस को युवक के खिलाफ लोगों की भावनाओं को आहत करने और राजकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की रिपोर्ट दर्ज कराई. पुलिस ने संदिग्ध आरोपित युवक को दस्तयाब कर लिया है. घटना की सूचना मिलने पर कल ही एडीएम जेपी गौड़, चिड़ावा डीएसपी सुरेश शर्मा व तहसीलदार स्वाति झा समेत अन्य पहुंचे और ग्रामीणों का आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया. एसपी मृदुल कच्छावा ने भी मामले की गंभीरता को देखकर टीमें गठित की और तकनीकी माध्यमों के जरिए गुजरात से आरोपित युवक को दस्तयाब कर लिया.

सोशल मीडिया पर दी धमकी
प्रतिमा खंडित करने वाले मुकेश गुर्जर नाम के युवक ने सोशल मीडिया पर लिखा-अब से 5 मिनट बाद पार्क में लगी इंदिरा गांधी की मूर्ति टूटेगी, अगर किसी में जोर हो तो रोक लेना. गांव में जितने भी देशभक्त बने फिर रहे हैं, उनको इस मूर्ति की हालत से समझ जाना चाहिए कि गांव में कुछ भी हो सकता है. इसलिए समझ जाओ, कल की डेट में अगर मूर्ति के लिए कोई बोलता है तो वह चाहे कोई भी हो, वह अपनी मौत का जिम्मेदार खुद होगा.

1990 में बृजेंद्र ओला ने किया था अनावरण
काजड़ा के इंदिरा गांधी सार्वजनिक पार्क में स्थापित प्रतिमा का 19 जून 1990 को तत्कालीन जिला प्रमुख बृजेंद्र ओला ने अनावरण किया था. ग्रामीणों के मुताबिक सूरजगढ़ के प्रधान सूरतसिंह व काजड़ा के सरपंच केशवदेव शर्मा के कार्यकाल में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की यह प्रतिमा राज्य में अन्य जगहों पर स्थापित इंदिरा गांधी की प्रतिमाओं में सबसे पहली प्रतिमा है.

Reporter- Sandeep Kedia

ये भी पढ़ें- पायलट गुट के युवा नेता आजाद सिंह पीसीसी सदस्य निर्वाचित, बाड़मेर में बढ़ी सियासी हलचल

Unique positive story: डॉ. हुसैन ने खुद के घर को बनाया जनता क्लीनिक, जिंदगी भर की कमाई भी निःशुल्क इलाज में लगा दी

 

 

 

Read More
{}{}