trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11864527
Home >>Jhunjhunu

राजस्थान की हॉकी वाली सरपंच के नाम से मशहूर महिला KBC में बिग-बी के साथ आएंगी नजर

राजस्थान न्यूज: केबीसी में हॉकी वाली सरपंच के नाम से मशहूर महिला पहुंच गई हैं. वह जीती राशी महिला सशक्तिकरण और हॉकी पर खर्च करेंगी. उन्होंने हॉकी के लिए लड़कियों को दो साल का वेतन दिया था.

Advertisement
राजस्थान की हॉकी वाली सरपंच के नाम से मशहूर महिला KBC में बिग-बी के साथ आएंगी नजर
Stop
Sandeep Kedia|Updated: Sep 10, 2023, 03:21 PM IST

Jhunjhunu: झुंझुनूं की हॉकी वाली सरपंच के नाम से मशहूर नीरू यादव कौन बनेगा करोड़पति में बिग-बी अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएगी. केबीसी में पहुंचने वाली नीरु यादव झुंझुनूं जिले के बुहाना पंचायत समिति के लांबी अहीर की सरपंच हैं.

शेखावाटी से हॉट सीट पर पहुंचने वाली पहली महिला

केबीसी के 15वां सीजन में शेखावाटी से हॉट सीट पर पहुंचने वाली वे पहली महिला हैं. सरपंच नीरु यादव केबीसी शो में जीती गई राशि महिला सशक्तिकरण व बालिकाओं की पढ़ाई व खेल के लिए देने की घोषणा की. गांव की लड़कियों, महिलाओं, पर्यावरण के लिए हमेशा नवाचार करने वाली सरपंच नीरु यादव ने केबीसी के दौरान अभिनेता अमिताभ बच्चन से खुलकर बातें की. 

नीरु यादव ने बताया कि जब उन्हें पहली बार केबीसी से फोन आया तो विश्वास ही नहीं हुआ. उनको हॉकी वाली सरपंच के नाम से मिली प्रसिद्वि से केबीसी में सेलिब्रिटी के तौर पर जाने का मौका मिला. नीरु यादव ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को गांव की महिलाओं व लड़कियों की पीड़ा भी बताई. अमिताभ बच्चन ने नीरु के हॉकी व बर्तन बैंक के नवाचार की खूब सराहना की. 

गर्व की बात 

गांव के लोगों ने बताया कि हमारे सरपंच केबीसी में पहुंची और समस्या को राष्ट्रीय स्तर पर रखा यह हमारे लिए गर्व की बात हैं. बता दें कि 2020 में नीरु यादव लांबी अहीर की सरपंच बनीं. इसके बाद उन्होंने अपने गांव की तस्वीर बदल डाली. उन्होंने लड़कियों के लिए हॉकी टीम तैयार की. इतना ही नहीं उन्होंने अपनी सैलरी से बच्चियों के लिए एक कोच भी रखा. नीरु का काम सिर्फ यहीं खत्म नहीं हुआ. वह लड़कियों के ट्रेनिंग का ख्याल भी रखती हैं. सुबह उन्हें उठाकर ग्राऊंड तक लाती हैं.

 इसके अलावा नीरू यादव एक बर्तन बैंक का संचालन करती हैं. जिसका कोई किराया नहीं लिया जाता हैं. इस पहल के पीछे उनकी सोच न केवल प्लास्टिक कचरे को कम करना है बल्कि गांव को ''कचरा मुक्त और प्लास्टिक मुक्त'' बनाना है. अब गांव में प्लास्टिक यूज बंद हो गया.

ये भी पढ़ें-

बस एक नींबू से जीवनभर हाथ में टिकेगा पैसा, जानिए कैसे

जानिए,भगवान शिव के सपने में आने का मतलब क्या है?

क्या गदर-2 और OMG-2 के बाद फिर से होगा बॉलीवुड में क्लैश? इन बड़ी मूवीज में टक्कर

KBC में पूछे गए करोड़पति बनने के लिए ये सवाल, क्या आपको पता हैं जवाब?

Read More
{}{}