trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11689165
Home >>Jhunjhunu

झुंझुनूं: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संदीप झाझड़िया को दिया शौर्य चक्र, पुलवामा में तीन आतंकियों को किया था ढेर

Jhunjhunu: झुंझुनूं समेत पूरे राजस्थान के लिए अच्छी खबर है, आपको बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संदीप झाझड़िया को शौर्य चक्र दिया है. जम्मू कश्मीर के पुलवामा के निकट एक ऑपरेशन के दौरान खुद के गोली लगने के बावजूद तीन आतंकियों को ढेर करने वाले झुंझुनूं जिले के भड़ौंदा खुर्द गांव के संदीप पर आज सबको गर्व है.  

Advertisement
झुंझुनूं: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संदीप झाझड़िया को दिया शौर्य चक्र, पुलवामा में तीन आतंकियों को किया था ढेर
Stop
Sandeep Kedia|Updated: May 10, 2023, 06:04 PM IST

Jhunjhunu: जम्मू कश्मीर के पुलवामा के निकट एक ऑपरेशन के दौरान खुद के गोली लगने के बावजूद तीन आतंकियों को ढेर करने वाले झुंझुनूं जिले के भड़ौंदा खुर्द गांव निवासी एयरफोर्स के स्क्वाड्रन लीडर संदीप झाझड़िया को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शौर्य चक्र प्रदान किया.

ऑपरेशन के लिए सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स,जम्मू-कश्मीर पुलिस समेत सुरक्षाबलों ने पुलवामा इलाके के नायरा गांव में 29 जनवरी 2022 को घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था.

 इस दौरान आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई. गरुड कमांडो संदीप झाझड़िया के भी दो गोली लग गई. लेकिन संदीप ने हार नहीं मानी. गोली लगने के बावजूद आतंकियों पर गोली बरसाते रहे. तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. 

बहादुरी पर शौर्य चक्र दिया गया.ग्रामीणों ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है.संदीप के पिता सहीराम झाझडिय़ा भी रिटायर्ड फौजी हैं. वे अभी झुंझुनूं स्थित रीको औद्योगिक क्षेत्र में रहते हैं. बड़ा भाई विजय झाझड़िया डॉक्टर है.इससे पहले इसी गांव के रहने वाले आईपीएस सुनील झाझड़िया को राष्ट्रपति अवॉर्ड मिल चुका है.गांव के युवा को यह दूसरा बड़ा अवॉर्ड मिला है.

ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: ये राजस्थान का लोकतंत्र है, जहां सब एक मंच पर मौजूद हैं, देश में भी लागू हो ये परंपरा बोले-सीएम गहलोत

 

Read More
{}{}