trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11452833
Home >>Jhunjhunu

Pilani: सीएम सलाहकार डॉ. राजकुमार शर्मा के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर आयोजित, ये रहा खास

Pilani, Jhunjhunu News: झुंझुनूं के नवलगढ़ से सीएम विधायक सलाहकार डॉ. राजकुमार शर्मा के जन्मदिन के मौके  6000 से अधिक यूनिट का रक्तदान हुआ. डॉ. शर्मा ने कहा कि उनके जन्मदिन पर पिछले 25 सालों से रक्तदान किया जा रहा है. उन्हें खुशी है कि जयपुर से शुरू हुआ सिलसिला ना केवल झुंझुनूं में, बल्कि पूरे प्रदेश में पहुंच गया है.

Advertisement
सीएम सलाहकार डॉ. राजकुमार शर्मा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 22, 2022, 04:07 PM IST

Pilani, Jhunjhunu News: झुंझुनूं के नवलगढ़ से सीएम विधायक सलाहकार डॉ. राजकुमार शर्मा के जन्मदिन के मौके पर कस्बों और गांवों में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. सिलसिला डॉ. राजकुमार शर्मा के जन्मदिन के मौके पर पिछले सात दिनों से लगे इन शिविरों के जरिए युवाओं ने 6000 से अधिक यूनिट का रक्तदान कर पीड़ित मानवता की सेवा करने का संकल्प लिया है. इसी क्रम में झुंझुनूं के चिड़ावा में आयोजित रक्तदान शिविर में खुद डॉ. राजकुमार शर्मा पहुंचे, जिन्होंने रक्तदाताओं का हौंसला बढाया.

इस मौके पर डॉ. शर्मा ने कहा कि उनके जन्मदिन पर पिछले 25 सालों से रक्तदान किया जा रहा है. उन्हें खुशी है कि जयपुर से शुरू हुआ सिलसिला ना केवल झुंझुनूं में, बल्कि पूरे प्रदेश में पहुंच गया है. उन्हें आज भी याद है कि 1997 में पिलानी में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया था, उसमें भी वे आए थे. उन्होंने इस मौके पर कहा कि हमारा संकल्प है कि रक्त के अभाव में किसी की जान नहीं जानी चाहिए. यही कारण है कि मेरे साथियों की बदौलत जन्मदिन के मौके पर हर साल 10 से 15 हजार यूनिट रक्त संग्र​हित किया जाता है, जो लोगों की जान बचाने के काम आता है.

इससे पहले सूरजगढ़ बाईपास पर पूर्व पार्षद सुरेश भूकर की अगुवाई में डॉ. शर्मा का स्वागत किया गया और केक काटा गया. इसके बाद सूरजगढ़ बाईपास से लेकर सरकारी अस्पताल तक खुली जीप में डीजे के साथ फूलों की बारिश करते हुए डॉ. शर्मा को लाया गया. अस्पताल के बाहर पहुंचने पर युवाओं ने जमकर आतिशबाजी की. इस मौके पर डॉ. शर्मा ने अपने समर्थकों के प्यार को देखते हुए, अहसान मेरे दिल पर है तुम्हारा दोस्तों, ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्तों....! गाना भी गाया.

उन्होंने कहा कि अब रक्तदान शिविर, केवल एक मात्र रक्तदान शिविर नहीं रह गए है, वो रक्त क्रांति बन गया है. इस मौके पर नवलगढ़ प्रधान दिनेश सुंडा, पूर्व पार्षद सुरेश भूकर, नवलगढ़ नगरपालिका ईओ अनिल चौधरी, युवा कांग्रेस नेता संजय नूनियां, युवा शिक्षाविद् संजय थालौर, युवा व्यापारी सोनू खंडेलिया, पूर्व उप प्रधान उमराव सिंह डांगी, सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता, अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद रहें. इसके बाद डॉ. शर्मा ने बावलिया बाबा मंदिर में भी धोक लगाई.

अब तक कहां कितना ब्लड डोनेशन हुआ :
नवलगढ़— 2090
डूमरा—139
मुकुंदगढ़—289
गोल्याणा चिराना—259
परसरामपुरा—223
झुंझुनूं—273
उदयपुरवाटी—505
खिरोड़—247
नवलड़ी—113
डूंडलोद—187
पचेरी—195
बगड़—102
चिड़ावा—517
पिलानी—702

Reporter - Sandeep Kedia 

यह भी पढ़ें - Bharatpur News: राज्यमंत्री जाहिदा खान का काफिला रोकने का मामला, मकानों पर लगाए गए लाल निशान

Read More
{}{}