trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11311535
Home >>Jhunjhunu

झुंझुनूं से चुराई पिकअप लुधियाना में मिली, सीसीटीवी की मदद से गिरोह का पर्दाफाश

झुंझुनूं से चुराई गई पिकअप लुधियाना में मिली. सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
 झुंझुनूं से चुराई पिकअप लुधियाना में मिली, सीसीटीवी की मदद से गिरोह का पर्दाफाश
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 20, 2022, 06:48 PM IST

Jhunjhunu: जिले की कोतवाली और डीएसटी टीम ने लुधियाना के एक गोदाम में छापा मारा है. जहां पुलिस ने समय पर पहुंच कर झुंझुनूं शहर से चुराई गई दो पिकअप समेत तीन पिकअप गाड़ियों को बरामद किया गया है. 

300 से अधिक कैमरों की पड़ताल
बता दें कि यदि कोतवाली पुलिस समय पर नहीं पहुंचती तो इन पिकअप के पार्ट्स निकालकर बेच दिए जाते और पुलिस को कुछ हाथ नहीं लगता, लेकिन कोतवाली पुलिस ने झुंझुनूं से लेकर हरियाणा होते हुए पंजाब तक का करीब 400 किलोमीटर का सफर तय कर रास्ते में लगे 300 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की और चोर गिरोह के गोदाम तक पहुंची.
मामले का खुलासा करते हुए एएसपी डॉ. तेजपालसिंह ने बताया कि 17 अगस्त को शहर के मान नगर और रोड नंबर तीन से एक साथ दो पिकअप चोरी हुई थी. जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी मृदुल कच्छावा के निर्देशन में कोतवाली के हेड कांस्टेबल मुनेश कुमार और डीएसटी प्रभारी कल्याण सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया.

यह भी पढ़ें: झुंझुनूं में बाइक चोरी मामले में पुलिस की कार्रवाई, आरोपी गिरफ्तार

कैमरों के फुटेज देखकर की छापेमारी
बता दें कि टीम ने लगातार कैमरों के जरिए दोनों चुराई गई पिकअप का पीछा किया. झुंझुनूं से कैमरों की पड़ताल करते हुए टीम बगड़, चिड़ावा, पिलानी, लोहारू, सिंघानी, भिवानी, जिंद, कैथल, अंबाला होते हुए करीब 300 कैमरों के फुटेज देखें और नीची नंगली औद्योगिक क्षेत्र लुधियाना पहुंचे. जहां पर अंधेरी गलियों का फायदा उठाकर कैमरों से भी चुराई हुई पिकअप ओछल हो गई, लेकिन टीम के सदस्यों ने पड़ताल कर लुधियाना के नीची नंगली औद्योगिक क्षेत्र में सुखविंद्रपाल सिंघला के गोदाम पर छापा मारा. जहां पर झुंझुनूं से चुराई गई दोनों पिकअप और एक अन्य पिकअप को बरामद कर लिया. पुलिस को देखकर गोदाम मालिक और अन्य मौके से फरार हो गए. पुलिस ने तीनों पिकअपों को जब्त कर लिया है. वहीं आरोपियों की तलाश भी शुरू कर दी है.

पार्ट्स को बेचते थे बाजारों में
पुलिस जानकारी में सामने आया है कि चोर गिरोह के सदस्य राजस्थान से पिकअप और अन्य गाड़िया चुराकर इस गोदाम में ले जाते थे. जहां पर इन गाड़ियों को नष्ट कर दिया जाता था. वहीं इनके महंगे पार्ट्स को बाजार में बेच दिया जाता था.
कोतवाली और डीएसटी टीम भी जब लुधियाना पहुंची तो उन्हें जानकारी मिली कि सुखविंद्रपाल सिंह सिंघला की गोदाम में गाड़ियों को तोड़कर बेचा जाता था. जिस पर पुलिस ने दबिश दी तो वहां पर दोनों चुराई गई पिकअप खड़ी थी. पुलिस का भी मानना है कि यदि समय रहते टीम वहां नहीं पहुंचती तो दोनों पिकअप के पार्ट्स अलग कर बाजार में बेच दिए जाते.
Reporter: Sandeep Khedia

झंझुंनु जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: छात्रा से रसिया शिक्षक करता था अश्लील चैट, शादी करने और कमरे में आने को भी कहता था

हनीट्रैप: महिला ने पहले नर्सिंग होम संचालक से की मीठी-मीठी बातें, फिर प्यार के जाल में बुन दिए साजिश के धागे

Read More
{}{}