trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11924035
Home >>Jhunjhunu

Jhunjhunu News: चढावे के लिए लाई गई रुपए, चढी चुनाव टीम के हत्थे

Jhunjhunu News: झुंझुनूं में राणी सती दादी के दर्शन करने के लिए आए परिवार के साथ आए कानपुर प्रवासी विजय अग्रवाल की ली गई तलासी. जिस दौरान ​एयर क्रॉफ्ट में टीम को दो लाख दो हजार रूपए नगद मिले. जिसे टीम ने मौके पर ही जब्त कर सीईओ की अध्यक्षता वाली कमेटी को सौंपा गया है.

Advertisement
फाइल फोटो
Stop
Sandeep Kedia|Updated: Oct 20, 2023, 05:47 PM IST

Jhunjhunu News: राजस्थान में चुनावी मौसम है, आचार संहिता लगी हुई है, और हर आवाजाही पर पुलिस के साथ-साथ प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई है. तो इस वजह से राजस्थान में आने से पहले आचार संहिता को समझते और जानते हुए ही प्रवेश करने में बुद्धमानी हैं. नहीं तो कानपुर के विजय अग्रवाल की तरह आप भी परेशान हो सकते है.

यह भी पढ़े: विधानसभा चुनाव से पहले निर्वाचन विभाग ने जब्त की 143 करोड़ की अवैध साम्रगी, टूटा 2015 का रिकॉर्ड

चुनावी मौसम है,ऐसे ही मत पधार जाना म्हारे प्रदेश,जी हां यह कहना बिलकुल उचित होगा. ऐसा ही कुछ हुआ आज झुंझुनूं में राणी सती दादी के दर्शन करने के लिए आए परिवार के साथ. हंसी खुशी से एयर क्रॉफ्ट लेकर पहुंचे कानपुर प्रवासी विजय अग्रवाल को उस समय झटका लगा. जब उनका एयर क्रॉफ्ट झुंझुनूं हवाई पट्टी पर उतरा. तो उनके प्लेन से उतरने से पहले मौके पर शहर कोतवाल, आयकर विभाग की टीम और चुनाव के लिए गठित की गई एफएसटी के अधिकारी मौजूद थे.

अभी प्रवासी विजय कुमार अग्रवाल ने प्लेन से उतरे भी नहीं थे, उससे पहले ही तीनों ही टीमों ने एयर क्रॉफ्ट की जांच शुरू कर दी. तलासी के दौरान ​एयर क्रॉफ्ट में टीम को दो लाख दो हजार रूपए नगद मिले. जिसे टीम ने मौके पर ही जब्त कर लिया.

एफएसटी प्रभारी निखिल कुमार ने बताया कि चुनावों में 50 हजार रूपए से ज्यादा की नगदी अपने पास रखकर कहीं आना-जाना गलत है. इसलिए इस राशि को जब्त कर लिया गया है. जिसे सीईओ की अध्यक्षता वाली कमेटी को सौंपा गया है. प्रारंभिक पूछताछ में प्रवासी विजय अग्रवाल ने बताया, कि वे यह राशि दादी को चढाने के लिए लाए थे.
विजय कुमार अग्रवाल द्वारा सात दिवस में अपील करने पर जब्त की गई राशि उन्हें वापिस लौटा दी जाएगी.

यह भी पढ़े: फुलेरा के लोग पहुंचे डोटासरा के आवास, कहा- बाहरी को टिकट दिया तो होगा विरोध

प्रवासी विजय कुमार अग्रवाल अब बिना सोचे-समझे और राजस्थान में चल रहे चुनावी मौसम को जाने बिना झुंझुनूं पहुंचने पर खुद को परेशानी में पड़ता हुआ मससूस कर रहे है.  हालांकि प्रशासन अभी इस राशि को ले कर जांच कर रहा है. 

Read More
{}{}