trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11298321
Home >>Jhunjhunu

Mandawa: स्कूली बच्चों ने मनाया रक्षाबंधन, अधिकारियों और शहीद प्रतिमाओं को बांधे रक्षा सूत्र

झुंझुनूं के मंडावा में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा रक्षाबंधन का त्यौहार प्रशासनिक अधिकारियों और देश के वीर शहीदों के रक्षा सूत्र बांधकर मनाया गया. 

Advertisement
स्कूली बच्चों ने मनाया रक्षाबंधन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 11, 2022, 03:54 PM IST

Mandawa: राजस्थान के झुंझुनूं के मंडावा में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा रक्षाबंधन का त्यौहार प्रशासनिक अधिकारियों और देश के वीर शहीदों के रक्षा सूत्र बांधकर मनाया गया. इस कार्यक्रम के तहत विद्यालय की छात्राओं, अध्यापिका और अध्यापक का दल मीठवास स्थित शहीद स्मारक, मंडावा तहसील कार्यालय, एसडीएम कार्यालय, तेतरा राजकीय विद्यालय स्थित सीबीईओ कार्यालय आदि स्थानों पर पहुंचा.

उपस्थित अधिकारियों के तिलक कर रक्षा सूत्र बांधकर स्नेह का प्रतीक रक्षाबंधन का पर्व मनाया गया. शिक्षाविद् सुरेश चन्द्र तेतरवाल ने बताया कि रक्षाबंधन का त्योहार भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को प्रेमपूर्ण मजबूती का आधार देता है. रक्षाबंधन पर्व का ऐतिहासिक, सामाजिक, धार्मिक और राष्ट्रीय महत्व है. 

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षाबंधन के पर्व पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

राखी बांधना सिर्फ भाई-बहन के बीच का क्रियाकलाप भर नहीं है. अब राखी देश की रक्षा, पर्यावरण की रक्षा, धर्म की रक्षा और हितों की रक्षा आदि के लिए भी बांधी जाने लगी है. ये देश के प्रति अपने कर्तव्य की भाव को जागृत करती है. मुकेश कुमार स्वामी ने बताया कि देश के वीर शहीद और प्रशासनिक अधिकारीगण सदैव हमारे लिए तत्पर रहते, हर त्यौहार में हमारी रक्षा के लिए तैयार रहते है.

 इस लिए उनके सम्मान अभिनंदन के लिए विद्यालय द्वारा यह एक प्रयास किया है. मंडावा थानाधिकारी महावीर सिंह मय स्टाफ, नायाब तहसीलदार शिवशंकर पारीक आदि ने छात्राओं को स्नेह और आशीर्वाद प्रदान किया. इस दौरान व्याख्याता गोविन्द सोनी, अध्यापिका पूजा आदि उपस्थित रहें.

Reporter: Sandeep Kedia

झुंझुनूं की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

कोरोना के दौरान पति-पत्नी बने थे 'संकटमोचक', अमृत महोत्सव के लिए किया कुछ ऐसा कि लोग रह गए दंग

जयपुर में बच्चा चोरी के बाद, अब दिनदहाड़े SDM के पीए के नाती को चुराने की कोशिश

Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन रिश्तों पर चढ़ेगा प्रेम का रंग, जब बहना बांधेंगी इस शुभ मुहूर्त में राखी

Read More
{}{}