trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11983899
Home >>Jhunjhunu

झुंझुनूं- साफ हो रही है झुंझुनूं की हवा, बरसात के बाद एयर क्वालिटी इंडेक्स में सुधार

Jhunjhunu latest news: जस्थान के झुंझुनूं जिले में बीते 17 दिनों में बढ़े प्रदुषण के ग्राफ में सोमवार को हुई बरसात के बाद अब गिरावट होने लगी हैं. आज सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स 120 दर्ज किया गया. 

Advertisement
झुंझुनूं- साफ हो रही है झुंझुनूं की हवा, बरसात के बाद एयर क्वालिटी इंडेक्स में सुधार
Stop
Sandeep Kedia|Updated: Nov 29, 2023, 01:13 PM IST

Jhunjhunu news: पश्चिमी  विक्षोभ प्रदेश से होकर गुजर रहा है. अभी भी पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है. धौलपुर, करौली ज़िले का अधिकतम तापमान 25 डिग्री, वहीं जालौर, बाड़मेर, अलवर, ज़िले का अधिकतम तापमान 24 डिग्री तक पहुंच गया है. पूर्वी राजस्थान में अगले 3-4 दिन बादल छाए रहने की संभावना है. भरतपुर, जयपुर, कोटा संभाग के कुछ इलाकों में 3-4 दिन हल्की बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़े- जयपुर इन सीटों पर मिलेंगे नए विधायक! गुलाबी ठंड में बढ़ी सियासी गर्माहट

 एयर क्वालिटी इंडेक्स 120 दर्ज 

तो वही राजस्थान के झुंझुनूं जिले में बीते 17 दिनों में बढ़े प्रदुषण के ग्राफ में सोमवार को हुई बरसात के बाद अब गिरावट होने लगी हैं. आज सुबह एयर क्वालिटी इंडेक्स 120 दर्ज किया गया. बदले मौसम के बाद हुई बरसात से प्रदुषण का ग्राफ घटने लगा हैं. कल एयर क्वालिटी इंडेक्स 246 था जो आज घटकर 120 दर्ज किया गया. लगातार घट रहे प्रदुषण के ग्राफ से एक बार जिले की आबो हवा में सुधार होने लगा हैं. बढ़े प्रदुषण के कारण परेशानियों का सामना कर रहे बुजुर्गों और अस्थमा रोगियों को भी आबो हवा में सुधार होने से परेशानियों से निजात मिलेगी. वायु प्रदुषण घटने के साथ ही आसमान से स्मॉग कम होने लगा हैं.

यह भी पढ़े- राजस्थान में कांग्रेस ने लोगों को खून के आंसू रुलाए, 3 दिसंबर को भुगतना पड़ेगा खामियाजा -सीपी जोशी

यह भी पढ़े- कल से शुरु हुए इन राशियों के अच्छे दिन, करियर और प्रोफेशन में होगा तगड़ा फायदा

Read More
{}{}