trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11351019
Home >>Jhunjhunu

Jhunjhunu: छह टन प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग जब्त, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की कार्रवाई

तहसीलदार महेंद्र मूंड ने बताया कि लगातार अपील के बाद भी आमजन सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद कर रहा है और व्यापारी भी चोरी छिपे थैलियों का बेचान कर रहे हैं.

Advertisement
 Jhunjhunu: छह टन प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग जब्त, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की कार्रवाई
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 14, 2022, 10:15 AM IST

Jhunjhunu: झुंझुनूं में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित कैरी बैग्स के गोदाम पर छापा मारा है. जहां से करीब छह टन, यानी छह हजार किलो से ज्यादा की प्लास्टिक थैली जब्त की गई है. यह कार्रवाई देर रात की गई. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी दीपक कुमार धनेटवाल ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि शहर के तुलस्यानों के मोहल्ले में दो मकानों में प्रतिबंधित थैलियों का भंडारण कर बाजार में बेचा जा रहा है. जिस पर उन्होंने पुलिस की मदद से दबिश दी.

जहां दो मकानों में अलग-अलग चार जगहों पर करीब छह हजार किलो थैलियां मिली. जिन्हें नगर परिषद झुंझुनूं की मदद से जब्त किया गया है. तहसीलदार महेंद्र मूंड ने बताया कि लगातार अपील के बाद भी आमजन सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद कर रहा है और व्यापारी भी चोरी छिपे थैलियों का बेचान कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सीएम गहलोत पहुंचे दूदू, निशाना साध केंद्र सरकार से ERCP की कर रहे मांग

झुंझुनूं जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जिस पर लगातार कार्रवाई की जाएगी. इस मौके पर नगर परिषद के एईएन रणजीत गोदारा तथा एसआई बाबूलाल चंदेल के नेतृत्व में नगर परिषद कर्मचारियों ने थैलियों को जब्त किया. बताया जा रहा है इन थैलियों की कीमत साढ़े आठ लाख रूपए है. टीम ने जब छापा मारा तो थैलियों को बेचने वाला व्यक्ति मौके पर नहीं मिला. वहीं जानकारी में सामने आया कि किराए के मकान पर ही व्यक्ति ने गोदाम बना रखे थे.

Reporter-Sandeep Kedia

 

Read More
{}{}