trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11226780
Home >>Jhunjhunu

अग्निवीर मामले को लेकर झुंझुनूं पुलिस अलर्ट मोड पर, कोचिंग संचालकों का खंगाला जा रहा रिकॉर्ड

अग्निपथ योजना को लेकर सेना में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को भड़काने में राजनीतिक पार्टी के अलावा कोचिंग संचालकों के नाम सामने आ रहे है. तोड़फोड़ और हिंसा को देखते हुए झुंझुनूं में पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. झुंझुनूं के कॉपर एसएचओ हरिकृष्ण तंवर ने बताया कि एसपी प्रदीप मोहन शर्मा के निर्देश पर थाना क्षेत्र में चलने वाली लाइब्रेरी और कोचिंग की जांच की गई है 

Advertisement
झुंझुनूं में पुलिस अलर्ट मोड पर, थाना क्षेत्र में चलने वाली लाइब्रेरी और कोचिंग की जांच.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 20, 2022, 06:00 PM IST

Khetri: अग्निपथ योजना के खिलाफ पूरे देश में आग लगी हुई है. जिले में कोई विवाद की स्थिति न पैदा हो इसके लिए पुलिस और प्रशासन अपनी तैयारी मजबूत कर रहा है. सोमवार को सभी कोचिंग संचालकों को ऐसे अभ्यर्थियों की सूची के साथ तलब किया गया है जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं. छात्रों के नाम और पते भी मांगे गए हैं. इसी कड़ी में कॉपर थाना इलाके के सिंघाना सर्किल पर स्थित कोचिंग की जांच की गई. उनको निर्देश दिए हैं कि वह अपने यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों की सूची सौंपे. सूची में उनके नाम, पते, मोबाइल नंबर सारी जानकारी होनी चाहिए.

आरोपियों को गिरफ्तारी करने का काम शुरू
बता दें कि केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर पूरे राज्य में बवाल होने के बाद जिलों की पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तारी करने का काम शुरू कर दिया है. अग्निपथ योजना को लेकर सेना में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को भड़काने में राजनीतिक पार्टी के अलावा कोचिंग संचालकों के नाम सामने आ रहे है. शहर में शुक्रवार को हुए प्रदर्शन के मामले में पुलिस को कुछ कोचिंग संचालकों के संलिप्त होने की सूचना मिली. जिसके बाद पुलिस ने कोचिंग संचालकों से पूछताछ की और उनकी भूमिका की जांच की जा रही है.

झुंझुनूं में पुलिस अलर्ट मोड पर
इसी को देखते हुए अग्निवीर मामले में अलग-अलग राज्यों में हो रही तोड़फोड़ और हिंसा को देखते हुए झुंझुनूं में पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. झुंझुनूं के कॉपर एसएचओ हरिकृष्ण तंवर ने बताया कि एसपी प्रदीप मोहन शर्मा के निर्देश पर थाना क्षेत्र में चलने वाली लाइब्रेरी और कोचिंग की जांच की गई है तथा संचालकों को विशेष निर्देश दिए गए हैं कि संस्था का कोई भी छात्र सड़क पर आकर कानून व्यवस्था में बाधक न बने.

ये भी पढ़ें- अग्निवीर के समर्थन में मैदान में उतरी भाजपा, नेता बोले- विपक्ष युवाओं को कर रहा है गुमराह

छात्रों की संलिप्तता पाई जाएगी तो कोचिंग संचालकों पर होगी कार्रवाई

अगर किसी घटना में कोचिंग और लाइब्रेरियों के छात्रों की संलिप्तता पाई जाएगी तो संचालकों पर भी कार्रवाई की जाएगी.कॉपर थाना इलाके के सिंघाना सर्किल पर स्थित तीन लाइब्रेरियों की जांच की तथा उनमें बैठकर तैयारी कर रहे छात्रों की संख्या और उनका रिकॉर्ड भी लिया. जांच करने वाली टीम में थानाधिकारी हरि कृष्ण तंवर और एचसी महिपाल सिंह, खेमचंद अनिल सिंह मौजूद रहे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Sandeep Kedia

Read More
{}{}