trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11670592
Home >>Jhunjhunu

झुंझुनूं: सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन किशनलाल जैदिया को झटका, पद से हटाया गया

झुंझुनूं न्यूज: सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन किशनलाल जैदिया को उनके पद से हटा दिया गया है.राष्ट्रीय अध्यक्ष ने झुंझुनूं के कैलाश किशन लाहौरा को जिम्मेदारी दी है. जानिए किशनलाल जैदिया को क्यों हटाया गया है?  

Advertisement
झुंझुनूं: सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन किशनलाल जैदिया को झटका, पद से हटाया गया
Stop
Sandeep Kedia|Updated: Apr 27, 2023, 02:43 PM IST

Jhunjhunu: राजस्थान सफाई कर्मचारी आयोग किशनलाल जैदिया को बड़ा झटका मिला है. जैदिया कर्मचारी आयोग के चेयरमैन के साथ-साथ अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के भी राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष थे. जिन्हें तुरंत प्रभाव से इस पद से हटा दिया गया है. संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चरण सिंह टांक ने एक अधिकार पत्र जारी कर संगठन का नया प्रदेश अध्यक्ष झुंझुनूं के मंडावा निवासी कैलाश किशन लाहौरा को नियुक्त किया है. साथ ही वर्तमान की आपात स्थिति का भी जिक्र किया है. 

अधिकार पत्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा है कि राजस्थान सरकार 30 हजार सफाई कर्मचारियों की भर्ती करने जा रही है. पूरे प्रदेश में आंदोलन हो रहे है. वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष किशनलाल जैदिया सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन है. जो संवैधानिक पद है. ऐसे में वे सरकार के खिलाफ नहीं बोल पा रहे है. साथ ही आंदोलन में भी साथ नहीं दे पा रहे है. इसलिए उनकी जगह यह सारी जिम्मेदारी कैलाश किशन लाहौरा को दी गई है. 

कैलाश किशन लाहौरा वर्तमान में संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री है. लाहौरा ने बताया कि सभी सफाई कर्मचारियों के पद वाल्मिकी समाज से भरे जाने की मांग को लेकर आंदोलन किया जाएगा. आपको यहां यह भी बता दें कि कल ही स्थानीय निकाय विभाग ने सफाई कर्मचारियों की भर्ती को अपरिहार्य कारणों का हवाला देते हुए एक बार स्थगित कर दिया है. बहरहाल, इस उठापटक से साफ नजर आ रहा है कि सफाई कर्मचारियों की भर्ती आसानी से नहीं होने वाली है.

वहीं जैसलमेर में  वाल्मिकी समाज ने राजस्थान सरकार द्वारा जारी सफाई कर्मी भर्ती में वाल्मीकि समाज की अनदेखी करने के विरोध में जैसलमेर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा. उन्होने भर्ती प्रक्रिया में आरक्षण को खत्म करने की मांग रखी. वहीं कार्य बहिष्कार की बात भी कही . 

 

यह भी पढ़ेंः सीएम गहलोत की पहल! सूडान से लौट रहे सभी राजस्थानियों को दिल्ली एयरपोर्ट से उसने घर तक अपने खर्च से पहुंचाएगी राज्य सरकार

यह भी पढ़ेंः YouTube पर वीडियो लाइक करने के मिलते हैं पैसे? जाने पूरी सच्चाई

Read More
{}{}