trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11846351
Home >>Jhunjhunu

Jhunjhunu news: चिड़ावा प्रशासन ने ली नरहड़ दरगाह में बैठक, काफी खास है भादवा मेला

Jhunjhunu news: झुंझुनूं के नरहड़ में स्थित सांप्रदायिक सौहार्द्र व कौमी एकता बनी रहे इसके लिए प्रशासन अलर्ट मोड पर है, पिलानी में 6 से 8 सितंबर तक भरेगा नरहड़ दरगाह का मेला.चिड़ावा प्रशासन ने नरहड़ दरगाह में बैठक भी ली है.  

Advertisement
Jhunjhunu news: चिड़ावा प्रशासन ने ली नरहड़ दरगाह में बैठक,  काफी खास है भादवा मेला
Stop
Sandeep Kedia|Updated: Aug 29, 2023, 01:21 PM IST

Jhunjhunu news: झुंझुनूं के नरहड़ में स्थित सांप्रदायिक सौहार्द्र व कौमी एकता की मिसाल सूफी संत हजरत शकरबार शाह की दरगाह पर आयोजित होने वाले सालाना भादवा मेले के दौरान व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखने के उद्देश्य से एसडीएम चिड़ावा बृजेश गुप्ता और पिलानी थानाधिकारी रणजीत सिंह सेवदा ने दरगाह का दौरा किया. इस दौरान अधिकारियों ने दरगाह इंतजामिया कमेटी के पदाधिकारियों और दरगाह के खादिमों के साथ बैठक की. 

आपको बता दें कि नरहड़ दरगाह राजस्थान की दूसरी सबसे बड़ी दरगाह है, जहां भादवा माह में प्रतिवर्ष मेले का आयोजन किया जाता है. मेले में बड़ी संख्या में देश-दुनिया के मुस्लिम धर्मावलंबी मजार-ए-शरीफ़ पर चादरपोशी और माथा टेकने के लिए पहुंचते हैं. हिंदू धर्मावलंबी भी मेले में भरपूर उत्साह के साथ शिरकत करते हैं और दुआएं मांगते हैं.

आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

छह से आठ सितंबर तक आयोजित होने वाले नरहड़ दरगाह के मेले से पहले व्यवस्थाओं का जायजा लेने दरगाह पहुंचे उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने मेले पर आने वाले जायरीनों और अकीदतमंदों की सुविधा के लिए अधिकारियों व दरगाह इंतजामिया कमेटी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. साफ-सफाई का विशेष इंतजाम करने,मेले से पहले पार्किंग की जगह निर्धारित करने,भीड़ वाली जगह पर बैरिकेड्स लगाने,मिठाईयों के सैंपल लेने, मेले में मेडिकल कैंप की सुचारु व्यवस्थाओं के लिए भी निर्देश दिये गए.

ये रहे मौजूद

 सीआई रणजीत सिंह सेवदा ने दरगाह के अन्दर और बाहर हाई क्वालिटी के कैमरे लगाने के लिए दरगाह कमेटी को निर्देश दिए. व्यवस्था संबंधित बैठक में एसडीएम बृजेश गुप्ता, तहसीलदार कमलदीप पूनियां, बीडीओ रणसिंह, सीआई रणजीत सिंह सेवदा, सहायक प्रशासनिक अधिकारी कैलाश सिंह कविया, चिड़ावा बीसीएमओ डॉ. अनिल लांबा, सरपंच जयसिंह गढ़वाल, दरगाह फाउंडेशन निदेशक शाहिद पठान, सचिव उस्मान अली पठान, ख़ादिम करीम पीरजी, रफीक पीरजी, फकरुदीन बहलीम, सह मैनेजर कल्लू पीरजी, ग्राम विकास अधिकारी राकेश यादव, अरूण बेनीवाल आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन: सत्यपाल मलिक का छलका दर्द,बोले- PM से हुआ था झगड़ा, वह बहुत घमंड में थे

 

Read More
{}{}