trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11510360
Home >>Jhunjhunu

महावीर मंडल के 40वें वार्षिकोत्सव में हुआ दो हजार 111वां संगीतमय सुंदरकांड का पाठ

Pilani News: झुंझुनूं के पिलानी में महावीर मंडल के 40वें वार्षिकोत्सव में महावीर मंडल की ओर से दो हजार 111वां संगीतमय सुंदरकांड पाठ का किया गया. मंडल इसके लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक राम नाम की पताका फहराते हुए निशुल्क सुंदरकांड पाठ का आयोजन कराती आ रहा है.   

Advertisement
महावीर मंडल के 40वें वार्षिकोत्सव में हुआ दो हजार 111वां संगीतमय सुंदरकांड का पाठ
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 01, 2023, 04:26 PM IST

jhunjhunu, Pilani: झुंझुनूं के पिलानी में महावीर मंडल का 40वां वार्षिकोत्सव मनाया गया. इस मौके पर महावीर मंडल की ओर से दो हजार 111वां संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया. महावीर मंडल पिछले 40 सालों से लगातार हर शनिवार को बिना कोई पैसे और चढावा लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक राम नाम की पताका फहराते हुए निशुल्क सुंदरकांड पाठ का आयोजन कराती आ रहा है. 

यह भी पढे़ं- भगवान एकलिंग नाथ के दर्शन कर सतीश पूनिया बोले- अब बदलाव के मूड में प्रदेश की जनता

पिलानी में हुए 40वें वार्षिकोत्सव को लेकर विशेष आयोजन किया गया. जिसमें ना केवल मंडल के संयोजक नरेश मनीरामका के नेतृत्व में मंडल के भक्तों ने संगीतमयी सुंदरकांड पाठ किया. बल्कि इस मौके पर नृत्य नाटिकाओं, सजीव झांकियों और छप्पन भोग की झांकी मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे. नए साल के आगमन की खुशियां भी इस मौके पर सभी श्रद्धालुओं ने साथ मनाई. इस मौके पर नरेश मनीरामका ने बताया कि पिछले 40 सालों से हर विषम परिस्थितियों में भी महावीर मंडल का हर शनिवार को सुंदरकांड पाठ का आयोजन नहीं रूका. वहीं आगे भी यह संकल्प जारी रहेगा.

यह भी पढे़ं- Jaipur: नए साल पर मोतीडूंगरी के गणेश मंदिर में दर्शन के लिए लगी भक्तों की कतारें

jhunjhunu: कार ने मारी स्कूटी को टक्कर, एक की मौत, दूसरा घायल 

jhunjhunu, Singhana: झुंझुनूं के सिंघाना थाना इलाके के मुरादपुर गांव में एक सड़क हादसा हो गया. मुरादपुर गांव के पास एक कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी. हादसे में स्कूटी सवार एक जने की मौत हो गई. वहीं दूसरा घायल हो गया. सूचना के बाद 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और हादसे में घायलों को सिंघाना अस्पताल लाया गया. 

जहां एक को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं दूसरे घायल को प्राथमिक उपचार के बाद झुंझुनूं के लिए रैफर कर दिया गया. सूचना के बाद सिंघाना अस्पताल में पुलिस पहुंची और घटना की जानकारी ली. एसआई उमराव सिंह ने बताया कि सड़क हादसे में हरिलाल की मौत हो गई. जिसका शव अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं हादसे में दूसरे घायल को प्राथमिक उपचार के बाद झुंझुनूं रैफर किया गया है.

Reporter- Sandeep Kedia

Read More
{}{}