Home >>Jhunjhunu

लोकसभा चुनावों को लेकर झुंझुनूं में प्रशासन हाई मोर्ड पर अलर्ट, CAPF के जवान और लोकल पुलिस की हर मूवमेंट पर है पैनी नजर

Jhunjhunu: झुंझुनूं में लोकसभा चुनावों को लेकर पुलिस पूरी तरह से न केवल सतर्क है, बल्कि सख्त भी. इसके अंतर्गत हर मूवमेंट पर पूरी निगरानी बढ़ा दी है. जिसकेअंतर्गत हरियाणा बॉर्डर पर झुंझुनूं क्षेत्र के धर्मशालाओं, गेस्ट हाउस, होटल और विवाह स्थलों सहित सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. 

Advertisement
jhnjhunu news
Stop
Sandeep Kedia|Updated: Apr 16, 2024, 06:21 PM IST

Jhunjhunu: झुंझुनूं में लोकसभा चुनावों को लेकर पुलिस पूरी तरह से न केवल सतर्क है, बल्कि सख्त भी. इसी क्रम में, हथियारबंद सीएपीएफ के जवानों और स्थानीय पुलिस ने हरियाणा बॉर्डर के साथ लगते झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र में हर मूवमेंट पर पूरी निगरानी बढ़ा दी है. जिसके अन्तर्गत, हरियाणा बॉर्डर पर झुंझुनूं क्षेत्र के धर्मशालाओं, गेस्ट हाउस, होटल और विवाह स्थलों सहित सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. 

यह भी पढ़ें: Rajasthan live News: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका, झोटवाड़ा में 200 लोगों ने थामा BJP का दामन

इसी को लेकरएसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि सभी धर्मशाला, गेस्ट हाउस, होटल और विवाह स्थल संचालकों को निर्देश दिए गए है कि मतदान से 48 घंटे पहले जब साइलेंस पीरियड शुरू होगा. उस वक्त बिना कोई वैध वजह के झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र से बाहर का व्यक्ति नहीं रहना चाहिए. यदि ऐसा मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी. अगर ऐसा होता है, तो कार्रवाई की जाएगी. 

उन्होंने आगे  बताया कि जो व्यक्ति झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र का मतदाता नहीं है और बिना ठोस कारण के वह झुंझुनूं क्षेत्र में होता है, तो पुलिस उस पर कार्रवाई करेगी. उन्होंने इस अवसर पर बताया कि विवाह स्थलों सहित अन्य आयोजनों पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है, क्योंकि विवाह और अन्य पारिवारिक-सामाजिक आयोजनों की आड़ में मतदाताओं को रिझाने के लिए कोई कार्यक्रम होगा तो भी पुलिस कार्रवाई करेगी. हर हाल में निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव करवाएंगे. इस मौके पर उन्होंने बताया कि हरियाणा की तरफ से आने वाले मुख्य रास्तों पर पहले ही नाकाबंदी करवाई गई है. वहीं 48 घंटे से पहले सभी मुख्य रास्ते और कच्चे रास्ते भी सीज कर दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- मौसमी बीमारियों का प्रकोप, अस्पताल में बढ़ी मरीजों की संख्या, शिशु वार्ड हुआ फुल

{}{}