Home >>Jhunjhunu

झुंझुनूं को जयपुर के लिए नियमित ट्रेन की मिली सौगात, सांसद नरेंद्र कुमार ने ट्रेन को हरी झंडी दिखा किया रवाना

Jhunjhunu: जिले को आज एक और नई ट्रेन की सौगात मिली है. अब दिन में भी झुंझुनूं जिले के लोगों को जयपुर के लिए नियमित ट्रेन सुविधा का लाभ मिलेगा.

Advertisement
सांसद नरेंद्र कुमार ने ट्रेन को हरी झंडी दिखा किया रवाना.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 01, 2022, 08:40 PM IST

Jhunjhunu: जिले को आज एक और नई ट्रेन की सौगात मिली है. अब दिन में भी झुंझुनूं जिले के लोगों को जयपुर के लिए नियमित ट्रेन सुविधा का लाभ मिलेगा. यह ट्रेन जिले के छोटे स्टेशनों पर भी रुकेगी. आज सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सांसद नरेंद्र कुमार ने बताया कि जयपुर सीकर ट्रेन के विस्तार होने से अब यह ट्रेन लोहारू तक चलेगी.

ट्रेन के लोहारू तक चलने से जिले की जनता को इसका लाभ होगा और इस ट्रेन का किराया भी महज 75 रूपए है. दिन के समय में पहले कोई ट्रेन नहीं थी. इसके लिए जिले की जनता द्वारा नियमित मांग की जा रही थी. इस ट्रेन के संचालन होने से जिले की जनता को लाभ मिलेगा. जिले को एक और ट्रेन की सौगात मिलने पर सांसद नरेंद्र कुमार ने रेल मंत्री और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया.

ये भी पढ़ें- 148 करोड़ रुपए की लागत के बाद बदल जाएगी जैसलमेर रेलवे स्टेशन की तस्वीर, मिलेगी विश्वस्तरीय सुविधाएं

दरअसल, रेलवे ने जिले में यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए इसका विस्तार किया है. लोगों द्वारा लंबे वक्त से इसकी मांग थी. इसी बात को ध्यान में रखते हुए ढाई साल पहले झुंझुनूं दौरे पर आए रेलवे के जीएम ने लोहारू से जयपुर के बीच डेमू ट्रेन चलाने का आश्वासन दिया था, लेकिन कोरोना के चलते इस मांग की प्रक्रिया पर अमल नहीं किया जा सका. रेलवे लोहारू से जयपुर के बीच डेमू ट्रेन चला रहा था हालांकि इस बीच रेलवे ने अजमेर से जयपुर तक चलने वाली डेमू ट्रेन का सीकर तक विस्तार कर दिया था लेकिन अब इसका विस्तार झुंझुनूं तक कर दिया.

Reporter-Sandeep Kedia

{}{}