trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11481707
Home >>Jhunjhunu

पति और बेटे के हुई मौत, बेटियों की शादी के लिए फिर अचानक सात समंदर पार से आई मदद

Jhunjhunu News: झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी कस्बे के किरोड़ी रोड रहने वाली बिमला देवी की बेटियों की शादी में सामाजिक संगठन और कतर का राजस्थानी ग्रुप मददगार बना है.

Advertisement
पति और बेटे के हुई मौत, बेटियों की शादी के लिए फिर अचानक सात समंदर पार से आई मदद
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Dec 12, 2022, 09:50 AM IST

Jhunjhunu: झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी कस्बे के किरोड़ी रोड रहने वाली बिमला देवी की बेटियों की शादी में सामाजिक संगठन और कतर का राजस्थानी ग्रुप मददगार बना है. बिमला देवी के पति का 6 माह पहले बीमारी से निधन हो गया था. वहीं उनके बेटे का सड़क हादसे में डेढ़ साल पहले निधन हो गया था.

यह भी पढ़ें- दीया कुमारी के भाषण के बाद माइक के लिए भिड़े BJP नेता, वीडियो हुआ वायरल

पति के निधन के बाद घर में कोई कमाने वाला नहीं था. ऐसे में बिमला देवी के सामने अपनी दो बेटियों की शादी को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. बिमला देवी की दो बेटियों की शादी में सामाजिक संगठन और कतर के राजस्थानी ग्रुप के सदस्य मददगार बनकर सामने आए हैं. सामाजिक संगठनों ने बिमला देवी के घर पहुंच कर दो बेटियों का भात भरा. वहीं, कतर के राजस्थानी ग्रुप के सदस्य द्वारा एक लाख 11 हजार की आर्थिक सहायता राशि बिमला देवी को भेंट की गई.

यह भी पढ़ें- शातिर: रास्ता पूछने के बहाने लोगों को रोकते फिर मोबाइल लेकर भाग जाते थे इमरान और समीम

ओम प्रकाश सैनी ने बताया कि बिमला देवी के पति और बेटे की मौत के बाद परिवार के सामने अनेक संकट खड़े हो रखे थे. परिवार के लिए आय का कोई जरिया नहीं था. ऐसे में बिमला देवी घरों में बर्तन साफ कर परिवार का लालन पालन कर रही थी. जैसे ही शादी की जानकारी मिली तो संगठन के लोगों मदद को आगे आते हुए दोनों बेटियों की शादी के लिए करीब सवा चार लाख रुपये की सहयोग राशि जुटाई है.

Reporter- Sandeep Kedia

 

Read More
{}{}