Home >>Jhunjhunu

लाश के पोस्टमार्टम के लिए परिवार डॉक्टर के सामने गिड़गिड़ाया, डॉक्टर आए और सरकारी अस्पताल में साइन कर के चले गए!

चिड़ावा थाना इलाके के सारी गांव में कल खेत में कीटनाशक का छिड़काव करते वक्त 26 साल के युवक सुदेश के मुंह में कीटनाशक चला गया. 

Advertisement
लाश के पोस्टमार्टम के लिए परिवार डॉक्टर के सामने गिड़गिड़ाया, डॉक्टर आए और सरकारी अस्पताल में साइन कर के चले गए!
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 02, 2022, 06:28 PM IST

Pilani: झुंझुनूं के चिड़ावा में चिकित्सकों की लापरवाही सामने आई है. एक शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजनों को चिकित्सकों के आगे मिन्नत करनी पड़ी और घंटों के इंतजार के बाद पोस्टमार्टम हो सका. जिसके बाद एक बार फिर चिड़ावा सरकारी अस्पताल की व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए है. 

चिड़ावा थाना इलाके के सारी गांव में कल खेत में कीटनाशक का छिड़काव करते वक्त 26 साल के युवक सुदेश के मुंह में कीटनाशक चला गया. जिसके चलते उसकी मौत हो गई. परिजनों ने शव को कल शाम को ही चिड़ावा अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया था. इसके बाद आज सुबह जब परिजन आए तो उन्हें पोस्टमार्टम के लिए ना केवल भटकना पड़ा बल्कि चिकित्सकों के घर के दरवाजे पर जाकर मिन्नत भी करनी पड़ी. दरअसल हुआ यूं कि शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए आज डॉ. जितेंद्र यादव की ड्यूटी थी लेकिन आरोप यह है कि डॉ. जितेंद्र यादव अस्पताल में आज आए तो जरूर लेकिन हस्ताक्षर कर वापिस लौट गए.

ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता हुए कोरोना संक्रमित, सचिन पायलट ने कही ये बात

जब पुलिस और परिजन अस्पताल पहुंचे तो वे डॉ. जितेंद्र यादव को ढूंढते रहे लेकिन वो मिले नहीं. अस्पताल के स्टाफ ने बताया कि डॉ. जितेंद्र यादव अस्पताल में बने क्वार्टर में आराम कर रहे है तो परिजन उनके घर गए लेकिन वहां पर भी वे नहीं मिले. इसके बाद पोस्टमार्टम कराने आए थाने के हेड कॉन्स्टेबल ओमप्रकाश नरूका ने बीसीएमओ को फोन मिलाया तो उन्होंने भी व्यवस्था के आगे हाथ खड़े कर लिए.

सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर को फोन मिलाया तो उन्होंने रिसिव नहीं किया. जिससे एक बार परिजनों को गुस्सा आ गया लेकिन बाद में सीएमएचओ तक यह पीड़ा पहुंची तो उन्होंने अस्पताल के दूसरे चिकित्सक डॉ. मनोज जानूं को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और तब जाकर पोस्टमार्टम हुआ लेकिन इस घटना ने सरकारी अस्पताल की व्यवस्था की पोल खोल दी.

Report- Sandeep Kedia

{}{}