trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11920786
Home >>Jhunjhunu

राजस्थान में बढ़ी ठंड, छाने लगी कोहरे की चादर, 21 अक्टूबर से फिर हो सकती है बारिश

राजस्थान में ठंड में दस्तक दे दी है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान के कई इलाकों में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. जैसलमेर में तो बारिश का 28 साल का रिकॉर्ड टूट गया. वहीं सीकर, झुंझुनू और अलवर में कोहरा भी छाने लगा है.

Advertisement
राजस्थान में बढ़ी ठंड, छाने लगी कोहरे की चादर, 21 अक्टूबर से फिर हो सकती है बारिश
Stop
Sandeep Kedia|Updated: Oct 18, 2023, 02:57 PM IST

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में ठंड में दस्तक दे दी है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान के कई इलाकों में बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. जैसलमेर में तो बारिश का 28 साल का रिकॉर्ड टूट गया. वहीं सीकर, झुंझुनू और अलवर में कोहरा भी छाने लगा है. इस सीजन में पहली बार तापमान 15 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.

झुंझुनूं जिले में बदले मौसम के मिजाज के साथ ही ग्रामीण अंचल में सर्दी के पहले कोहरे ने भी दस्तक दे ही है. ग्रामीण इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है. झुंझुनूं जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण इलाकों में लगातार दो दिन हल्की बारिश हो रही हैं. इसके चलते आज अलसुबह जिला मुख्यालय के साथ लगते सोती, बुडाना समेत अन्य ग्रामीण इलाकों में कोहरा छाया रहा.

कोहरे का प्रकोप तेज होने के कारण लोगों को परेशानी हुई. कोहरे के चलते जहां एक ओर जनजीवन प्रभावित हुआ तो वहीं परिवहन करने वाले वाहनों की गति भी धीमी पड़ गई. सड़कों पर लाइट आॅन कर वाहनों को गुजरना पड़ा. इससे पहले आसमां में कल भी दिनभर बादलों की उमड़ घुमड़ रहीं. इधर बारिश के चलते किसानों के चेहरों पर खुशी हैं. यह बारिश रबी की फसल की बुआई के लिए फायदेमंद साबित होगी. तो कहीं पर किसानों बुआई की तैयारी शुरू कर दीं हैं.

वही मौसम विभाग के अनुसार 21 और 22 अक्टूबर के बीच प्रदेश में एक नया सिस्टम एक्टिव होगा जिसके चलते गंगानगर बीकानेर चूरू हनुमानगढ़ में बारिश होने की संभावना है

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. बूंदी जालोर, सिरोही और उदयपुर जिले में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है. वहीं प्रदेश में 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती है, जिससे तापमान में गिरावट तर्ज की जाएगी.

ये भी पढ़िए

फ्री के इन चीजों से बचेगा खर्चा, रहेंगे तंदुरुस्त यानी फिट एंड फाइन

पथरी होने पर इस पौधे का पत्ता करेगा जादुई असर,बचेगा ऑपरेशन का खर्चा! 

 

Read More
{}{}