trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11270763
Home >>Jhalawar

झालावाड़ में बीते 24 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश, नदी नाले उफान पर, बांधो का जलस्तर बढ़ा

 झालावाड़ में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश का दौर जारी है. कभी रुक-रुक कर, तो कभी मूसलाधार बारिश हो रही है.

Advertisement
 झालावाड़ में बीते 24 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 23, 2022, 05:17 PM IST

 झालावाड़: जिले में बीते 24 घंटे से लगातार बारिश का दौर जारी है. कभी रुक-रुक कर, तो कभी मूसलाधार बारिश हो रही है. जिसके चलते आमजन की परेशानियां भी बढ़ने लगी हैं. झालावाड़, झालरापाटन, पिड़ावा खानपुर सहित जिले के लगभग सभी कस्बों में कल देर शाम से ही लगातार बारिश का दौर जारी है.

कभी रिमझिम तो कभी मूसलाधार बारिश हो रही, जिसके चलते जिले के सभी नदी नाले उफान पर हैं. तो वहीं, कालीसिंध, छापी, राजगढ़, गागरीन और भीम सागर बांध में भी लगातार जलस्तर बढ़ रहा है. गागरिन बांध तो पूरी तरह भरकर छलक उठा है और चादर चलने लगी. जिसके चलते क्षेत्र के लोग भी वहां आनंद लेने पहुंच रहे हैं.

 उधर झालावाड़ शहर का खंडीया तालाब भी लगभग लबालब हो चुका है. तो झालरापाटन के मुंडलिया तालाब में भी चादर चलने लगी है और तालाब के बहते पानी में युवा बारिश का लुफ्त उठाते नजर आ रहे. सीमावर्ती मध्यप्रदेश में भी लगातार बारिश का दौर जारी है जिसके चलते कालीसिंध नदी में भी पानी की जबरदस्त आवक हो रही. 

कालीसिंध बांध के दो गेट खोल कर 11 हजार 800 क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है.उधर भीम सागर बांध भी अपने भराव स्तर के करीब पहुंच रहा, जिसके चलते भीम सागर बांध का भी एक गेट खोल कर पानी की निकासी शुरू कर दी गई है. सभी बांधों के अगले इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है, जिससे ग्रामीण और राहगीर डाउनस्ट्रीम क्षेत्र से दूरी बनाकर रखें. 

Reporter- Mahesh Parihar

Bharatpur : अवैध खनन के खिलाफ आत्मदाह करने वाले संत विजयदास का निधन, 80 फीसदी तक जल चुका था शरीर

अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}