trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11848286
Home >>Jhalawar

Ajmer News: अजमेर के ब्यावर में जेल पहुंची बहनें, राखी बांधने के बाद भाईयों से लिया ये वचन

Ajmer News: रक्षा बंधन के खास अवसर पर ब्यावर जेल प्रशासन ने कैदियों की कलाई पर राखी बांधने आनी वाली बहनों के लिए खास व्यवस्था की है. ताकि किसी प्रकार सुरक्षा में चूक न हो.सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में सब जेल के मुख्य गेट से ही बहनों ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधी.    

Advertisement
Ajmer News: अजमेर के ब्यावर में जेल पहुंची बहनें, राखी बांधने के बाद भाईयों से लिया ये वचन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 30, 2023, 05:47 PM IST

Ajmer News: अजमेर के ब्यावर में भाई-बहन के असीम प्यार के पर्व रक्षा बंधन के मौके पर बुधवार को सैदरिया स्थित जब जेल में बहनों की भीड़ दिखाई दी. ब्यावर सब जेल में बंद विचाराधीन बंदी भाईयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधने के पहुंची बहनों के लिए सब जेल प्रशासन की और से उनकी मुलाकात के विशेष प्रबंधन किए गए. 

सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में सब जेल के मुख्य गेट से ही बहनों ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधी. फिर मिठाई खिलाकर उसका मुंह मीठा करवाया. भाई की कलाई पर राखी बांधने के दौरान बहनों और भाई की आंखे नम हो गईं. इस दौरान बहनों ने अपने भाईयों से अपराध का रास्ता छोड़ने और अपने द्वारा जाने-अंजाने में किए गए अपराध के लिए प्रायश्चित करने का संकल्प लिया.

 बुधवार को अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने पहुंची. राजियावास निवासी प्रिया रावत ने बताया कि सब जेल में बंद भाई की कलाई पर राखी बांधने यहां आई हैं. राखी बांधने के दौरान उसकी आंखे भर आईं और भाई की यह स्थिति देखकर मन दुखी हो गया. प्रिया रावत ने अपने संदेश में सभी भाईयों से अपराध की दुनिया से तौबा करने और सुखी जीवन बिताने की अपील की. 

बुधवार को सब जेल में रेखा देवी,गोपाली देवी,प्रिया देवी,रेखा गुर्जर, बीना रावत, पायल रावत, आशा देवी सहित अन्य बहिनें भी दूर-दराज से भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए सब जेल पहुंची थी.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें- Rakshabandhan: राजस्थान में ऐसी जगह जहां बहने भाई की मूर्ति पर बांधती हैं राखी, जानिए वजह

 

Read More
{}{}