trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11792585
Home >>Jhalawar

झालावाड़: ट्रक ने महिला को कुचला, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया 5 घंटे तक जाम

झालावाड़ न्यूज: झालावाड़ में भीषण सड़क हादसा हो गया.ट्रक ने महिला को कुचल दिया. जिसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने 5 घंटे तक जाम लगा दिया. इस दौरान एक करोड़ मुआवजा देने की मांग की गई.

Advertisement
झालावाड़: ट्रक ने महिला को कुचला, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया 5 घंटे तक जाम
Stop
Mahesh Parihar|Updated: Jul 23, 2023, 09:57 PM IST

झालावाड़: झालावाड़ जिले के भिलवाड़ा कनवाड़ा मार्ग पर बिरयाखेड़ी पेट्रोल पंप के पास सुबह एक ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी. हादसे में बाइक पर पीछे बेटी महिला की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने महिला के शव को सड़क पर रखकर करीब 5 घंटे तक जाम लगा दिया.

1 करोड़ रुपए के मुआवजे की मांग

ग्रामीण मृतकों के परिजनों को 1 करोड़ रुपए के मुआवजे व सड़क को चौड़ा करने की मांग कर रहे थे.सुनेल थाना प्रभारी  ने बताया कि गांव नांदियाखेड़ी निवासी नंदकिशोर माली अपनी पत्नी 35 वर्षीय संतोष बाई व पुत्र शुभम के साथ बाइक से झालरापाटन उसके खेत की निदाई करवाने के लिए जा रहा था. बिरियाखेडी पेट्रोल पंप के यहां सामने से आ रहे ट्रक ने बाइक को टक्कर मारी दी. 

जिससे नंदकिशोर और उसका पुत्र एक तरफ गिर गए और दूसरी ओर उसकी पत्नी गिर गई, जिसे तेज गति से जा रहे ट्रक ने कुचल दिया. हादसे में उसकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने पर आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्र हो गए और घटना को लेकर आक्रोश जताते हुए इन्होंने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और आक्रोशित लोगों ने राज्य सरकार और जिला प्रशासन के विरोध में नारेबाजी और प्रदर्शन किया.

इसी दौरान सदर थाना प्रभारी विजय सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने और अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे. बाद में तहसीलदार गजेंद्र कुमार शर्मा और पुलिस उप अधीक्षक मुकुल शर्मा मौके पर पहुंचे. आक्रोशित लोगों ने उन्हें बताया कि यह खनन क्षेत्र है और खानों पर आने जाने वाले भारी वाहन तेज गति से निकलते हैं. जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं. 

काफी प्रयास के बाद माने ग्रामीण

प्रदर्शनकारियों ने मृतका के परिजनों को एक करोड़ रुपए मुआवजा राशि दिलाने और सड़क को तुरंत प्रभाव से चौड़ा कराने की मांग की. काफी प्रयास के बाद अधिकारियों ने उन्हें राज्य सरकार से उचित मुआवजा दिलाए जाने और सड़क को चौड़ा करवाने के लिए जल्द से जल्द कार्य शुरू करवाने का आश्वासन दिया. जिस पर प्रदर्शनकारियों ने सहमत होकर चक्का जाम हटा लिया और शव को जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए ले जाने दिया. उधर ट्रक चालक ट्रक को मौके पर छोड़कर फरार हो गया, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया. 

यह भी पढ़ेंः मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के बयान पर गजेन्द्र सिंह शेखावत के बदले सुर, बोले- स्वागत है... भरतपुर के नेताओं को बिन पैंदे का लोटा बताया था

यह भी पढ़ेंः  Rajasthan- राजेंद्र गुढ़ा की बर्खास्तगी के बाद BJP के नेताओं का सरकार पर तंज, कहा-  ये निपटाओ अभियान कांग्रेस को निपटाएगा

Read More
{}{}