trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12383523
Home >>Jhalawar

Jhalawar News: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगा यात्रा और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन

Jhalawar News: गुरुवार को पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झालावाड़ जिले में भी प्रशासन द्वारा अमृत महोत्सव के तहत तीन दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा. इसी के तहत कल सुबह हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ के नेतृत्व में मिनी सचिवालय से खेल संकुल तक तिरंगा वाहन रैली का आयोजन किया गया, जिसे एसपी रिचा तोमर ने तिरंगा झंडा दिखाकर रवाना किया. 

Advertisement
jhalawar News - ZEE Rajasthan
Stop
Mahesh Parihar|Updated: Aug 14, 2024, 12:56 PM IST

Jhalawar News: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झालावाड़ जिले में भी प्रशासन द्वारा अमृत महोत्सव के तहत तीन दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा. इसी के तहत कल सुबह हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ के नेतृत्व में मिनी सचिवालय से खेल संकुल तक तिरंगा वाहन रैली का आयोजन किया गया, जिसे एसपी रिचा तोमर ने तिरंगा झंडा दिखाकर रवाना किया. 

इस दौरान जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ स्वयं दुपहिया वाहन पर बैठकर रैली का नेतृत्व करते नजर आए उनके साथ एडीएम सत्यनारायण अमेठा, सीईओ शंभूदयाल मीणा, एएसपी चिरंजीलाल मीणा और डीएसपी हर्षराज सिंह खरेडा सहित बड़ी संख्या में पुलिस के जवान व प्रशासनिक कर्मचारी भी वाहन रैली में शामिल हुए. 

उधर "हर घर तिरंगा" अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा देर शाम को भवानी नाट्यशाला परिसर में विभिन्न सांस्कृतिक ओर देशभक्ति कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश के बाड़मेर, जैसलमेर, पोकरण, जोधपुर के विश्व विख्यात कलाकारों द्वारा कालबेलिया, भवई, घुटना चकरी, लंगा गायन, चरी, घूमर लोक नृत्यो की रंगारंग प्रस्तुतियां दी. स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या के अवसर पर आज पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में भी देशभक्ति पर लोग संस्कृति से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. 

पढ़ें झालावाड़ की एक और खबर
Jhalawar News: कन्फेक्शनरी दुकान में दिनदहाड़े हुई तलवारबाजी, 4 लोगों बुरी तरह घायल

Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ शहर के खंडिया कॉलोनी स्थित झालीवाल चौराहे के समीप आज सुबह एक बदमाश ने कन्फेक्शनरी दुकान में घुसकर वहां मौजूद चार लोगों को तलवार से हमला कर घायल कर दिया. इस दौरान बदमाश ने दुकान के सामानों में भी जमकर तोड़फोड़ कर दी और बाद में मौके से फरार हो गया. 

घायल दुकानदार कन्हैयालाल ने बताया, कि उसकी खंडिया इलाके के झालीवाल चौराहे पर कन्फेक्शनरी की दुकान है, जहां वह बैठा हुआ था. इस दौरान इलाके का बदमाश गट्टू भील शराब के नशे में वहां पहुंचा और तलवार से उस पर हमला कर दिया. 

इस दौरान वहां मौजूद अन्य भी घायल हो गए. बदमाश ने दुकान में रखें कन्फेक्शनरी सामान में भी तोड़फोड़ कर दी और मौके से फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों में भी दहशत फैल गई. सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और चारों घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, जहां सभी का उपचार जारी है. 

Read More
{}{}