trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12283108
Home >>Jhalawar

Jhalawar News:थर्मल पावर प्लांट में फटा बॉयलर! इलाके में मचा हड़कंप

Jhalawar News:झालावाड़ के कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट का बॉयलर फटने की सूचना मिलने से आज जिला प्रशासन और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.पुलिस व प्रशासन सहित राहत टीमों के तत्काल रिस्पांस की मॉनिटरिंग की.

Advertisement
jhalawar News
Stop
Mahesh Parihar|Updated: Jun 07, 2024, 02:30 PM IST

Jhalawar News:झालावाड़ के कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट का बॉयलर फटने की सूचना मिलने से आज जिला प्रशासन और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की आला अधिकारी तथा आपदा राहत टीमें मौके पर पहुंची. 

हालांकि बाद में मौके पर पहुंचे अधिकारियों तथा अन्य आपदा राहत टीमों को जब पता चला कि थर्मल प्रबंधन द्वारा भेजी गई बड़े हादसे की सूचना महज एक मॉकड्रिल है, तब जाकर कहीं प्रशासन ने राहत की सांस ली. 

मॉक ड्रिल की इस घटना के दौरान झालावाड़ पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर खुद मौके पर मौजूद रही और प्रेषित की गई सूचना के बाद पुलिस व प्रशासन सहित राहत टीमों के तत्काल रिस्पांस की मॉनिटरिंग की.

मामले में जानकारी देते हुए झालावाड़ पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने बताया कि कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट में सुरक्षा व्यवस्थाओं के अलावा किसी संभावित हादसे के दौरान आपदा राहत टीमों के रिस्पांस को चेक करने के लिए जिला प्रशासन, पुलिस विभाग तथा कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट प्रबंधन द्वारा एक मॉकड्रिल की गई. जिसके तहत एक अफवाह प्रेषित की गई, कि कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट का बॉयलर फट गया है और हादसे में कई श्रमिक भी दुर्घटना के शिकार हो गए हैं. 

उक्त सूचना को थर्मल प्रबंधन के माध्यम से प्रेषित करवाया गया, जिसके बाद जैसे ही इस घटना को लेकर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की फोन की घंटियां खनखनाई, तो एकाएक हड़कंप मच गया और आला पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए. सूचना मिलते ही झालावाड़,झालरापाटन की दमकल तथा फायर फाइटर और एंबुलेंस थर्मल पावर प्लांट परिसर पहुंच गई. 

मौके पर कुछ लोगों के घायल होने की सूचना थी, जिस पर घायलों को जिला अस्पताल तक पहुंचाने का डेमो किया गया. मॉकड्रिल के दौरान आपदा राहत टीमों सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का क्विक रिस्पांस दिखा. हालांकि थर्मल पावर प्लांट प्रबंधन के फायर फाइटर्स ने आगजनी में राहत देने हेतु ड्रेस अप होने में अतिरिक्त समय लिया. 

ऐसे में थर्मल प्रबंधन को इसमें प्रशिक्षण हेतु निर्देशित किया गया है. प्रशासन और पुलिस द्वारा आगजनी अथवा अतिवृष्टि और बाढ़ के दौरान होने वाले हादसों को लेकर आगे भी समय-समय पर मॉकड्रिल की जाती रहेगी.

यह भी पढ़ें:गिरफ्तार करने गए पुलिस कर्मियों को आरोपी ने बनाया बंधक,मौके से हुआ फरार

Read More
{}{}