trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11616331
Home >>Jhalawar

झालावाड़ में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर वकीलों ने निकाली रैली

Jhalawar News: अभिभाषक परिषद झालावाड़ के द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग को लेकर आज शनिवार को शहर में वाहन रैली निकाली गई. इस दौरान वकीलों के द्वारा राजस्थान सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई वाहन रैली में बड़ी संख्या में महिला वकील भी शामिल रहीं.  

Advertisement
झालावाड़ में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर वकीलों ने निकाली रैली
Stop
Mahesh Parihar|Updated: Mar 18, 2023, 10:44 PM IST

Jhalawar: अभिभाषक परिषद झालावाड़ के द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग को लेकर आज शनिवार को शहर में वाहन रैली निकाली गई. इस दौरान वकीलों के द्वारा राजस्थान सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की गई वाहन रैली में बड़ी संख्या में महिला वकील भी शामिल रहीं. 

इस दौरान परिषद के महासचिव एडवोकेट विनोद जैन ने बताया कि अभिभाषक परिषद झालावाड़ के अध्यक्ष धीरज आचार्य के नेतृत्व में वाहन रैली न्यायालय परिसर से प्रारंभ होकर मामा भांजा से होते हुए अस्पताल रोड,बस स्टैंड,सब्जी मंडी,मोटर गैराज, बड़ा बाजार,गढ़ परिसर, मंगलपुरा मूर्ति चौराहा, होती हुई मिनी सचिवालय में कलेक्टर के कार्यालय के सामने से होकर न्यायालय परिसर में समाप्त हुई है. पूरी रैली में अधिवक्ताओं ने ढोल नगाड़े के साथ शहर के विभिन्न चौराहों  पर रुककर नारेबाजी की. 

परिषद के अध्यक्ष धीरज आचार्य ने इस मौके पर कहा कि सरकार को हमारी मांगो को गंभीरता से लेते हुए एक्ट को संशोधित कर जल्द से जल्द विधानसभा में पारित करना चाहिए वरना अधिवक्ताओं को अपने हक के लिए आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा . परिषद के मीडिया प्रभारी ने बताया कि  वर्तमान समय में हड़ताल 21 मार्च 2023 तक जारी है उसके उपरांत प्रदेश संघर्ष समिति का जो भी निर्णय होगा उसके अनुसरण में आगामी कार्रवाई की जाएगी. वाहन रैली में अभिभाषक परिषद झालावाड़ के वरिष्ठ अधिवक्ताओ के साथ परिषद की समस्त कार्यकारिणी व 150 से ज्यादा अधिवक्ता  उपस्थित रहे. 

बता दें बीते दिनों से राज्य के अधिवक्ताओं के द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल को लेकर कार्य स्थगन की घोषणा कर रखी है ऐसे में न्यायालय में चलने वाले मुकदमों पर भी खासा असर पड़ा है वकीलों के द्वारा मुकदमो में पैरवी ना किए जाने पर न्यायालय का संपूर्ण कामकाज बाधित चल रहा है. 

यह भी पढ़ें...

Ratangarh: मेगा हाईवे पर श्री गंगानगर से अजमेर जा रही सवारियों से भरी स्लीपर बस पलटी, 18 घायल

Read More
{}{}