trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11894519
Home >>Jhalawar

झालावाड़: जिला अस्पताल के प्लेसमेंट कर्मियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

झालावाड़ न्यूज: झालावाड़ मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल के प्लेसमेंट कर्मियों का अनिश्चितकालीन दूसरे दिन भी जारी रही. इस वजह से चिकित्सा व्यवस्थाएं प्रभावित हई. 

Advertisement
झालावाड़: जिला अस्पताल के प्लेसमेंट कर्मियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी
Stop
Mahesh Parihar|Updated: Sep 30, 2023, 04:58 PM IST

झालावाड़: झालावाड़ मेडीकल कॉलेज एवं जिला अस्पताल में कार्यरत प्लेसमेंट कर्मचारियों ने ठेकाप्रथा समाप्त करने एवं नए सरकारी बोर्ड राजस्थान लॉजिस्टिक सर्विस डिलिवरी कॉरपोरेशन के माध्यम से नियुक्त देने की मांग को लेकर आज दूसरे दिन भी कार्य का बहिष्कार कर हड़ताल जारी रखी गई. साथ ही जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया.

जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं बिगड़ी

इधर ठेका कर्मियों की हड़ताल से जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं ही बिगड़ गई. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बजट घोषणा बिंदु संख्या 159 की पालना में समस्त सरकारी अस्पताल से ठेका प्रथा समाप्त करते हुए नए सरकारी बोर्ड RLSDC के माध्यम से नियुक्त दी जाये.

सरकारी बोर्ड RLSDC का गठन नहीं हुआ 

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि मुख्यमंत्री द्वारा बजट घोषणा बिंदु संख्या 159 के संदर्भ में काफी समय बीत जाने के बाद भी सरकारी संस्थानों में ठेका प्रथा समाप्त करते हुए नए सरकारी बोर्ड RLSDC का गठन नहीं हुआ है.  प्रदेश के समस्त ठेका कर्मचारी इस बोर्ड के माध्यम से नियुक्ति पाने से वंचित है. इस कारण समस्त ठेका कर्मियों में रोष व्याप्त है. 

अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार एवं प्रदर्शन 

प्लेसमेंट कर्मियों ने कहा कि उनकी मुख्यं मांगें है कि सरकारी अस्पतालों में कार्यरत समस्त ठेका कार्मिकों को यथाशीघ्र अपेक्षित पदों पर भर्ती निकाल प्राथमिकता देते हुए नियमित किया जाए. नवगठित सरकारी एजेंसी आर.एल.एस.डी.सी का जल्द से जल्द गठन कर बोर्ड के माध्यम से नियुक्ति प्रदान की जाये. सरकार के ध्यान आकर्षण हेतु ठेकाकर्मियों द्वारा अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार एवं प्रदर्शन जारी रहेगा.

ये भी पढ़िए

राजस्थान: अब क्रेन की जरूरत नहीं, व्हाइट लाइन के बाहर खड़े वाहनों के व्हील लॉक  

जयपुर न्यूज: मंत्री महेश जोशी की सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ, जानिए वजह

जयपुर न्यूज:जानिए कौन हैं राजस्थान यूनिवर्सिटी की नवनियुक्त कुलपति 

उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का विपक्ष पर बड़ा हमला, नाम लिए बगैर कहा—कुछ लोगों का हाजमा गड़बड़ हो जाता है

 

 

Read More
{}{}