trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11719243
Home >>Jhalawar

झालावाड़: अंधड़ और बारिश ने जमकर मचाई तबाही, कई मकानों के टीन टप्पर उड़े,दो लोगों की मौत

झालावाड़ न्यूज: अंधड़ और बारिश ने झालावाड़ में जमकर तबाही मचाई. इस वजह से कई मकानों के टीन टप्पर उड़ गए. वहीं इसमें दो लोगों की दर्दनाक मौत भी हो गई.  

Advertisement
झालावाड़: अंधड़ और बारिश ने जमकर मचाई तबाही, कई मकानों के टीन टप्पर उड़े,दो लोगों की मौत
Stop
Mahesh Parihar|Updated: May 31, 2023, 05:59 PM IST

Jhalawar: झालावाड़ जिले में मौसम ने एक बार फिर से पलटा खाया और दोपहर बाद आसमान में काले बादलों का डेरा जमा हो गया. कुछ ही देर में झमाझम बारिश का दौर शुरू हुआ, जो करीब 1 घंटे तक चला. इस दौरान चले तेज अंधड़ ने भी जमकर तबाही मचाई. 

विद्युत पोल टूटने की सूचनाएं 

तेज हवाओं से झालावाड़ शहर में विभिन्न चौराहों और दुकानों पर लगे कहीं बोर्ड पर फ्लेक्स धराशाई हो गए, तो वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी पेड़ और विद्युत पोल टूटने की सूचनाएं मिल रही है. 

उधर बारिश और तूफान ने मनोहरथाना क्षेत्र में भी जमकर कहर बरपाया, जहां बारिश के साथ चली तूफानी हवाओं ने कई कच्चे मकानों के टीन टप्पर उड़ा दिए, तो दर्जनों विद्युत पोल भी धराशाई हो गए. इस दौरान दो अलग-अलग हादसों में 2 लोगों की भी मौत हो गई. 

बुजुर्ग की हुई मौत

झालावाड़ जिले के मनोहरथाना क्षेत्र के सरेड़ी गांव में दोपहर बाद चले अंधड़ और बारिश में खेत पर बने एक चद्दर पोस्ट मकान की टीन टप्पर उड़ गए. इस दौरान तीन शेड के ऊपर रखे पत्थरों के गिरने से नीचे बैठे 55 वर्षीय बुजुर्ग बिरम चंद की दर्दनाक मौत हो गई. तो वहीं घर में रखा सामान भी क्षतिग्रस्त हो गया. उधर बारिश जनित एक अन्य हादसा मनोहरथाना क्षेत्र के कोलूखेड़ी डैम इलाके में हुआ.

जहां तेज आंधी के कारण एक विद्युत पोल गिर कर धराशाई हो गया. जिसके नीचे दबने से एक श्रमिक रामप्रसाद भील की मौके पर ही मौत हो गई.जिसे काफी मशक्कत के बाद विद्युत पोल के नीचे से बाहर निकाला जा सका. अचानक हुई बारिश से खेतों में खड़ी मसूर की फसलों को भी नुकसान पहुंचने की सूचना मिल रही है. मौसम विभाग की माने तो मौसम में यह बदलाव अभी 1 दिन और जारी रह सकता है. 

यह भी पढ़ेंः Kota News: कमरे में फन फैलाए बैठा था 4 फीट लंबा ब्लैक कोबरा, देख भागे घरवाले

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

Read More
{}{}