trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11784893
Home >>Jhalawar

Rajasthan Election: राजस्थान में राजपूतों के आगे झुकी बीजेपी, इस नेता को पद से हटाया

Jhalawar News : झालावाड़ बीजेपी जिलाध्यक्ष संजय जैन ने पद से दिया इस्तीफा, राजपूत समाज धरना प्रदर्शन कर जता रहा था आक्रोश,   

Advertisement
Rajasthan Election: राजस्थान में राजपूतों के आगे झुकी बीजेपी, इस नेता को पद से हटाया
Stop
Updated: Jul 18, 2023, 05:35 PM IST

Jhalawar News : झालावाड़ में राजपूत समाज द्वारा पिछले दो दिनों से भाजपा जिलाध्यक्ष को अपने पद से हटाए जाने की मांग को लेकर सांसद कार्यालय पर किए जा रहे धरना प्रदर्शन के बाद सोमवार देर रात भाजपा जिलाध्यक्ष संजय जैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. दिनभर चली अटकलों व लंबी जद्दोजहद के बीच रात एक निजी होटल में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा के जिला संगठन प्रभारी छगन माहूर ने जिला अध्यक्ष के इस्तीफा देने की खबर की पुष्टि की.

प्रेस वार्ता में छगन माहूर ने बताया कि जिला अध्यक्ष संजय जैन ने जन भावनाओं को देखते हुए पार्टी हित में अपने पद से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने बताया कि गत दिनों हुए सहकारी बैंक चुनाव के दौरान हुए विवाद और नोकझोक के बाद राजपूत समाज द्वारा उनके इस्तीफे की मांग की जा रही थी. इसको लेकर राजपूत समाज के लोग आंदोलित थे. लोगों की भावनाओं को देखते हुए बीजेपी जिलाध्यक्ष संजय जैन ने अपने पद से इस्तीफा छगन माहुर को सौंप दिया है, जिसे वे प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को सौंपेंगे. प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व आरपीएससी चेयरमैन श्याम सुंदर शर्मा व नगर परिषद सभापति प्रदीप सिंह राजावत भी मौजूद रहे.

 भाजपा जिला अध्यक्ष द्वारा अपना इस्तीफा सौपने के पहले दिनभर अटकलों का दौर जारी रहा. सांसद कार्यालय के समीप चल रहे राजपूत समाज के धरना प्रदर्शन पर जमे सैकड़ों कार्यकर्ताओं को दिन भर भाजपा के प्रतिनिधिमंडल के आने की सूचना दी जा रही थी, जिसके बाद आखिरकार शाम को भाजपा से जुड़े हुए राजपूत समाज के लोगों का प्रतिनिधिमंडल धरना स्थल पर पहुंचा और भाजपा जिला अध्यक्ष के इस्तीफा सौंपने की जानकारी धरना स्थल पर बैठे लोगों को दी. लेकिन धरना स्थल पर बैठे राजपूत समाज के प्रतिनिधियों ने जिलाध्यक्ष का लिखित इस्तीफा दिखाएं जाने की मांग की. जिस पर बात बनती ना दिखाई देने पर प्रतिनिधि दल वहां से लौट गया.

 इधर सांसद कार्यालय के पास चल रहे हैं  समाज के धरना स्थल पर देर रात तक पुलिस का भारी जाब्ता तैनात रहा. एहतियातन तौर पर आरएसी की तैनाती भी इस दौरान की गई. किसी भी अनहोनी घटना को रोकने के लिए मौके पर दो एडिशनल एसपी चिरंजीलाल मीणा, देवेंद्र सिंह के सहित कई थाना अधिकारी और एसडीएम मनीषा तिवारी भी देर रात तक धरनास्थल पर मौजूद रही. उधर राजपूत समाज अब संजय जैन से राजपूत समाज को लेकर दिए गए बयान पर माफी मांगने के लिए अड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः 

क्या अलवर में सोने और चांदी का है भंडार, चमकते पत्थर मिले

चूरू की लड़की ने पिकअप ड्राइवर को बनाया पति, सरकारी नौकरी वाले रिश्तों को भी ठुकराया

Read More
{}{}