Home >>Jhalawar

Jhalrapatan: निकासी नहीं होने से कब्रिस्तान में जलभराव, लोग परेशान

पिड़ावा शहर में कोटड़ी तिराहे के पास पानी की निकासी नहीं होने के कारण कब्रिस्तान में जलभराव हो रहा है. 

Advertisement
Jhalrapatan: निकासी नहीं होने से कब्रिस्तान में जलभराव, लोग परेशान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 13, 2022, 10:41 AM IST

Jhalrapatan: झालावाड़ जिले के पिड़ावा शहर में कोटड़ी तिराहे के पास पानी की निकासी नहीं होने के कारण कब्रिस्तान में जलभराव हो रहा है. पार्षद असलम अंसारी ने बताया कि कुछ समय पूर्व नगरपालिका ने पीडब्ल्यूडी के सहयोग से कोटड़ी तिराहे से मायाखेड़ी चौराहे तक रोड़ का निर्माण करवाया है, लेकिन ठेकेदार और विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते कहीं भी पानी की निकासी के लिए नाला नहीं बनाया. 

इसके चलते कब्रिस्तान जलमग्न हो गया है. कब्रिस्तान में कहीं भी पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं रखी गई है, जिसके चलते बड़ी मात्रा में पानी जमा हो रहा है. जल भराव से कब्रिस्तान में मौजूद कब्रो को नुकसान पहुंच रहा है. 

गौरतलब है कि रोड निर्माणकर्ता ठेकेदार ने बड़ी लापरवाही बरतते हुए रोड के दोनों ओर पानी की निकासी के लिए कहीं पर भी नाला नहीं बनाया है. इस कारण कब्रिस्तान के अलावा अन्य स्थानों पर भी जलभराव की स्थिति पैदा हो रही है, जो लोगों के लिए एक मुसीबत का सबब बन गया है. 

यह भी पढे़ंः Dungarpur: बारिश की भविष्यवाणी को लेकर अनूठी है ये परंपरा, अगले साल अच्छे मानसून का पूर्वानुमान

इस बारे में नगर पालिका अध्यक्ष कौशल्या बाई का कहना है कि हमने पानी निकासी के लिए एक बड़े नाले का प्रस्ताव बोर्ड मीटिंग में रखा था, लेकिन पार्षदों का समर्थन नहीं मिलने से प्रस्ताव खारिज हो गया है. ऐसे में जलभराव से निजात मिलना फिलहाल तो संभव नहीं दिख रहा. 

Reporter- Mahesh Parihar 

झालावाड़ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

राजस्थान रोडवेज मुख्यालय पर कर्मियों ने किया प्रदर्शन, टाइम पर वेतन-पेंशन देने की मांग

बाड़ी में फुलरिया विसर्जन के दौरान तालाब में डूबी बच्ची, हुई मौत

{}{}