trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11226916
Home >>Jhalawar

झालावाड़ : अग्निपथ योजना का AAP पार्टी ने किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

सेना भर्ती में पुरानी स्कीम को रद्द कर अग्नीपथ योजना को लागू किए जाने का अब झालावाड़ जिले में भी विरोध होता नजर आ रहा है.

Advertisement
अग्निपथ योजना का AAP पार्टी ने किया विरोध
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 20, 2022, 07:45 PM IST

Jhalawar: सेना भर्ती के लिए लागू की गई अग्निपथ योजना का आम आदमी पार्टी झालावाड़ के कार्यकर्ताओं ने भी विरोध किया है. अग्नीपथ योजना को रद्द करने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए मिनी सचिवालय पहुंचे और अतिरिक्त जिला कलेक्टर राधेश्याम डेलू को ज्ञापन देकर अग्नीपथ योजना को रद्द करने की मांग की.

यह भी पढे़ं- झालावाड़ में डिस्कॉम ऑफिस में लगी आग, बरसों पुराने रिकॉर्ड हुये खाक, दमकल का दल पहुंचा

सेना भर्ती में पुरानी स्कीम को रद्द कर अग्नीपथ योजना को लागू किए जाने का अब झालावाड़ जिले में भी विरोध होता नजर आ रहा है. इसी के तहत आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने झालावाड़ मिनी सचिवालय पहुंचकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और सेना भर्ती के लिए लागू की गई अग्नीपथ योजना को तुरंत प्रभाव से रद्द करने की मांग की. इस दौरान आप पार्टी के कार्यकर्ता विजय राज ने बताया कि केंद्र सरकार सेना की व्यवस्थाओं में भी दखलअंदाजी कर रही है. 

अग्नीपथ योजना के तहत देश सेवा के लिए भर्ती होने वाले युवा सेना में 4 साल की सेवाएं देने के बाद बेरोजगारी का सामना करने को मजबूर हो जाएंगे. 4 वर्ष में सेना से रिटायर होने के बाद ये अग्निवीर चौकीदारों के रूप में काम करने को मजबूर दिखेंगे, जो किसी पूर्व सैनिक के लिए अशोभनीय होगा. ऐसे में आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता सेना भर्ती के लिए लागू की गई अग्निपथ योजना का पुरजोर विरोध करता है और इसके रद्द करने की मांग करते हुए आज राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया है.

Reporter: Mahesh Parihar

Read More
{}{}