trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11309483
Home >>Jalore

जालोर में बच्चे की मौत पर सर्व समाज ने की निष्पक्ष जांच की मांग, हजारों की संख्या में जुटी भीड़

सर्व समाज ने आरोपी और पीड़ित पक्ष का नार्को टेस्ट करवाने,  प्रकरण की सीआईडी सीबी से जांच करवाने ,पुलिस प्रशासन और सरकार से मामले की सत्यता को सार्वजनिक करने, सौहार्द बिगाड़ने वाले संगठनों पर कानूनी कार्रवाई करने, स्कूल की मान्यता को रद्द नहीं करने, कांस्टेबल थान सिंह की बहाली की मांग की गई.

Advertisement
जालोर में बच्चे की मौत पर सर्व समाज ने की निष्पक्ष जांच की मांग, हजारों की संख्या में जुटी भीड़
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 19, 2022, 11:58 AM IST

Jalore: सुराणा में छात्र इंद्र कुमार मेघवाल की मौत के मामले में सर्व समाज द्वारा मलकेश्वर मठ जालोर में सभा का आयोजन किया गया. सभा को लेकर भारी संख्या में लोग जुटने लगे मामले की निष्पक्ष जांच करवाने के साथ प्रकरण को जातिगत भेदभाव का विषय बनाने की मंशा से किए जा रहे प्रयास पर आक्रोश जताया गया. 

सभा का किया आयोजन 
हजारों की संख्या में भीड़ जुटने पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और सर्व समाज की मांग को सुनने के साथ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. मलकेश्वर मठ में छात्र की मौत के मामले को लेकर सभा का आयोजन किया गया. सभा में वक्ताओं ने कहा कि मामले में जातिगत भेदभाव का रूप देने का प्रयास किया जा रहा है. सुराणा में इंद्र कुमार की मौत के बाद विद्यालय के शिक्षक छैलसिंह पर छुआछूत और जातिगत भेदभाव कर के विद्यार्थी की हत्या करने का आरोप लगाया जा रहा है.

वहीं दूसरी तरफ विभिन्न संगठनों के बाहरी व्यक्तियों नेताओं की ओर से जांच को प्रभावित किया जा रहा है विद्यालय में मालिकाना हक में भी अशोक कुमार जीनगर और छैल सिंह का बराबर हिस्सा है. वहीं इसी विद्यालय में 6 में से 5 शिक्षक दलित समाज से हैं मटके को आधार बनाकर मारपीट और छुआछूत का आरोप लगाया जा रहा है लेकिन ऐसा कोई तथ्य सामने अभी तक जांच में नहीं आया है.

 यह भी पढ़ें: जालोर में दलित बच्चे की मौत के बाद गांव में नेताओं के आने का सिलसिला जारी, पुलिस फोर्स तैनात

निष्पक्ष रूप से जांच की मांग
सर्व समाज की सभा में कलेक्टर निशांत जैन और पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल मौके पर पहुंचे इस दौरान सर्व समाज ने ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें आरोपी और पीड़ित पक्ष का नार्को टेस्ट करवाने,  प्रकरण की सीआईडी सीबी से जांच करवाने ,पुलिस प्रशासन और सरकार से मामले की सत्यता को सार्वजनिक करने, सौहार्द बिगाड़ने वाले संगठनों पर कानूनी कार्रवाई करने, स्कूल की मान्यता को रद्द नहीं करने ,कांस्टेबल थान सिंह की बहाली की मांग की गई.

साथ ही उन्हें चेताया कि 7 दिन में उचित कार्रवाई नहीं होने पर मजबूरन आंदोलन करना पड़ेगा. जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन की रहेगी, इस दौरान राष्ट्रीय करणी सेना, श्री क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन ,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, विश्व हिंदू परिषद, शिवसेना, विप्र फाउंडेशन समेत विभिन्न संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहें.

Reporter: Dungar Singh

जालोर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: Hindaun: पति के दूसरे निकाह करने से नाराज पत्नी पानी की टंकी पर चढ़ी, 6 घंटे बाद उतरी नीचे

चौरासीः शराबियों को चालक ने नहीं दिया पैसा तो की धुनाई, तीन गिरफ्तार, अब हो सकते हैं कई खुलासे

Read More
{}{}