trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11343278
Home >>Jalore

सांचोर: आखिर ग्रामसेवा सहकारी सदस्य चुनाव में ग्रामीणों ने क्यों किया हंगामा! पढ़ें पूरी खबर

हंगामा देख नायाब तहसीलदार राजेश व्यास मौके पर पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों को कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला. तो, ग्रामीणों ने निर्वाचन अधिकारी को हटाकर दूसरे निर्वाचन अधिकारी से निष्पक्ष चुनाव करवाने की मांग की. 

Advertisement
सांचोर: आखिर ग्रामसेवा सहकारी सदस्य चुनाव में ग्रामीणों ने क्यों किया हंगामा! पढ़ें पूरी खबर
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 09, 2022, 09:52 AM IST

Sanchore: जालोर ज़िले सांचोर क्षेत्र के नेनोल गांव में ग्राम सेवा सहकारी समिति के सदस्यों के नामांकन पत्रों में छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा खड़ा कर दिया. 

हंगामा देख नायाब तहसीलदार राजेश व्यास मौके पर पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों को कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला. तो, ग्रामीणों ने निर्वाचन अधिकारी को हटाकर दूसरे निर्वाचन अधिकारी से निष्पक्ष चुनाव करवाने की मांग की. 

यह भी पढे़ं- Chanakya Niti: भरी महफिल में महिलाएं हमेशा नोटिस करती हैं पुरुषों की ये आदतें, नहीं चलने देती किसी को पता

मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी वीरभान ने बताया कि नेनोल ग्राम सेवा सहकारी समिति के निर्वाचन अधिकारी मंगलाराम को हटाकर नवीन सक्सेना को लगा दिया गया है. ग्रामीणों ने बताया कि नेनोल गांव की ग्राम सेवा सहकारी समिति के सदस्यों का नामांकन पत्र जमा किए गए थे, जिसमें निर्वाचन अधिकारी मंगलाराम बिश्नोई के पास निर्धारित समय 11 बजे तक 12 वार्डों में 26 सदस्यों ने अपना नामांकन प्रस्तुत किया था, जिसमें 3 सदस्यों के नामांकन पत्र निर्विरोध थे. 

6 नामांकन पत्रों को खारिज कर दिया
इन नामांकन पत्रों की जांच करके शाम को निर्वाचन अधिकारी ने 26 में से 6 नामांकन पत्रों को खारिज कर दिया. जिन नामांकन पत्रों को खारिज किया गया है, जिसमें से 3 नामांकन पत्रों में कांट-छांट की गई है. वार्ड संख्या 9 से निर्विरोध सदस्य अमरा राम पुत्र मानाराम कलबी के नामांकन में छेड़छाड़ करते हुए क्रम संख्या 61 की जगह 67 कर दी, जिसमें बकायदा 61 नजर आ रहा है. इसके अलावा इसी के प्रस्तावक मुंगाराम पुत्र चेलाराम के क्रमांक संख्या 797 को बदल दिया. वार्ड संख्या 3 में अनोपाराम पुत्र तलका राम क्रमांक संख्या में बदलाव कर दिया, जिसके चलते ग्रामीण दूसरे अब निर्वाचन अधिकारी को हटाने की मांग कर रहे है और ग्रामीणों देर रात तक ग्राम सेवा सहकारी समिति के आगे ही बैठे रहे. ग्रामीणों से समझाइश के लिए नायब तहसीलदार के साथ पुलिस जाब्ता भी मौके पर था. 

क्या बोले जिला निर्वाचन अधिकारी 
इधर, मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी वीरभान ने बताया कि नेनोल ग्राम सेवा सहकारी समिति के निर्वाचन अधिकारी मंगलाराम को हटाकर नवीन सक्सेना को लगा दिया गया है. ज़िला निर्वाचन अधिकारी वीरभान ने बताया की नेनोल जीएसएस सदस्यों के नामांकन पत्रों को जमा करने के दौरान कांटछांट का आरोप निर्वाचन अधिकारी पर ग्रामीणों ने लगाया है. निर्वाचन अधिकारी मंगलाराम को हटाकर नवीन सक्सेना को लगाया है, जिनके नामांकन खारिज हुए, उनको चुनावों के बाद जालोर में आपत्ति दर्ज करवानी पड़ेगी.

सुनवाई नहीं होने पर देंगे धरना
इस सम्बंध में पूर्व प्रधान दरगाराम देवासी का कहना है कि उक्त मामले सुनवाई नहीं हुई तो उपखंड मुख्यालय पर धरना एक पक्ष को जीतने के लिए एक पैनल के 6 नामांकन खारिज किए गए हैं, जिसमें से 3 नामांकन पत्रों में अधिकारियों ने कांट छांट करके खारिज किए हैं. अगर हमारी सुनवाई नहीं हुई तो उपखंड मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा.

Reporter- Dungar Singh

यह भी पढे़ं- भाभियों और शादीशुदा महिलाओं की ये बातें लड़कों को करती हैं अट्रैक्ट, खुद किया खुलासा

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

Read More
{}{}