Home >>Jalore

रानीवाड़ा: मौसम ने बदला मिजाज, सर्द हवाओं के चलते तापमान में भारी गिरावट

रानीवाड़ा में बदला मौसम का मिजाज, पानी का जलस्तर बढ़ा हुआ है. कलेक्टर निशांत जैन ने लगातार बारिश के चलते जिले के सभी स्कूलों में भी अवकाश घोषित के आदेश कर दिए हैं.

Advertisement
रानीवाड़ा:  मौसम ने बदला मिजाज, सर्द हवाओं के चलते तापमान में भारी गिरावट
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 18, 2022, 01:44 PM IST

Raniwara: क्षेत्र में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. पिछले दो दिन से आकाशीय बिजली के साथ लगातार रुक-रुक कर अच्छी बारिश का दौर जारी है. सर्द हवाओं के चलते तापमान में भी भारी गिरावट आई है. मानसून सत्र में कुल 650 MM बारिश भी दर्ज की गई है. 

बारिश से हो रही सड़क दुर्घटनाएं
पिछले दो दिनों से क्षेत्र के कई नदी, नालों और बांधो में पानी का जलस्तर बढ़ा हुआ है. वहीं रानीवाड़ा लगातार बारिश से 2 कच्चे मकानों की दीवार भी ढह गई है. सड़के भी तालाबो में बदलती जा रही है. शहर में PWD विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते भीनमाल सड़क मार्ग और बडगांव सड़क मार्ग पर पड़े बड़े-बड़े गड्ढे होने से लगातार कई सड़क दुर्घटनाएं हो रही है.
बारिश में वाहन चालकों और राहगीरों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. तो वहीं बारिश के बाद किसानों की खुशी जाहिर हो रही है साथ ही कुओं में भी पानी का जलस्तर बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. लेकिन दूसरी तरफ फसल के जड़ों में पानी भरने के कारण नष्ट होने की चिंता बनी हुई है. 

यह भी पढ़ें: Weather Update: राजस्थान में झमाझम बरस रहे 'बदरा', आज इन जिलों के लिए चेतावनी जारी

 

नदियों का जलस्तर बढ़ा
जसवंतपुरा में भी लगातार बारिश का दौर जारी है दो दिनों में कुल 6 इंच बारिश दर्ज की गई है. इधर क्षेत्र की राजीकावास, गोलवाड़ा, जाविया, चेकला और सुंधामाता, कोड़ी और सिलासन सहित नदियों और बांधों में भी पानी की आवक भी बढ़ी.
साथ ही जसवंतपुरा के पहाड़ी इलाके में बारिश के चलते बिठन और सणधरा बांध में भी पानी का जलस्तर बढ़ा हुआ है.जिसको देखते हुए प्रशासन ने आस-पास के गांवों के निचली बस्तियों में रहने वाले लोगों को भी सतर्क रहने के भी निर्देश दिए. इधर कलेक्टर निशांत जैन ने भी लगातार बारिश के चलते जिले के सभी स्कूलों में भी अवकाश घोषित के आदेश दिए हैं.

Reporter: Dungar Singh

जालोर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

{}{}