trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11981059
Home >>Jalore

राजस्थान न्यूज: कार्तिक पूर्णिमा के दिन मंदिरों में भक्तों का तांता,लोग कर रहे दान

राजस्थान न्यूज:  दूर-दूर से लोग बालाजी के दर्शन करने गोलासन हनुमान मंदिर पहुंच रहे हैं और मन्नत पूरी होने की कामनाएं करते नजर आ रहे हैं. 

Advertisement
राजस्थान न्यूज: कार्तिक पूर्णिमा के दिन मंदिरों में भक्तों का तांता,लोग कर रहे दान
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 27, 2023, 04:25 PM IST

सांचोर न्यूज: कार्तिक पूर्णिमा और देव दीपावली को लेकर मंदिरों में भक्तों का तांता लगा हुआ है. सांचौर के गोलासन हनुमान मंदिर में सुबह 4:00 बजे से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है. श्रद्धालुओं का मेला लगा हुआ है.

 दूर-दूर से लोग बालाजी के दर्शन करने गोलासन हनुमान मंदिर पहुंच रहे हैं और मन्नत पूरी होने की कामनाएं करते नजर आ रहे हैं. वैसे गोलासन हनुमान मंदिर में हर पूर्णिमा को मेला लगता है लेकिन इस कार्तिक पूर्णिमा पर और हनुमान जन्मोत्सव पर भक्तों की भीड़ लगी रहती है.

कार्तिक पूर्णिमा के साथ देव दीपावली को लेकर भक्तों का हुजूम उमड़ा हुआ है लोग बालाजी के दर्शनलाभ ले रहे हैं. साथ ही मंदिर के पास स्थित विश्व स्तरीय नंदीशाला गोलासन में गोवंशों को गुड खिलाकर भक्त दान पुण्य का लाभ ले रहे हैं.

बता दें कि हिंदू पंचांग के अनुसार उदयातिथि के अनुसार कार्तिक पूर्णिमा आज यानि की 27 नवंबर 2023 को हैं. आज भगवान सत्यनारायण की पूजा भी की जाती है.

हिंदू धर्म में कार्तिक पूर्णिमा के दिन स्नान और दान का विशेष महत्व होता है. इस दिन कि गयी आराधना मनचाहा फल देने वाली होती है. 

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan Chunav Voting 2023: राजस्थान में रिकॉर्ड 75.45 प्रतिशत हुए मतदान,यहां पढ़ें पूरा अपडेट,वोटिंग में महिलाएं रहीं पुरुषों से आगे

एक पेड़, एक फंदा और एक प्रेम कहानी... जिसके अंत ने पूरे गांव को झकझोर दिया

Read More
{}{}