trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12358422
Home >>Jalore

दादा पर हमले का बदला...पोते ने रची 'खौफनाक साजिश'... जनिए विजयराज देवासी की हत्या की पूरी कहानी

Rajasthan Crime News:  राजस्थान के जालोर के सायला थाना क्षेत्र के बावतरा में शुक्रवार देर रात को घर में सो रहे विजयराज देवासी की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया.

Advertisement
Rajasthan Crime News
Stop
Dungar Singh|Updated: Jul 29, 2024, 02:34 PM IST

Rajasthan Crime News: राजस्थान में जालोर के सायला थाना क्षेत्र के बावतरा में शुक्रवार देर रात को घर में सो रहे विजयराज देवासी की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया, इस मामले में आठ आरोपी बताए जा रहे हैं, जिसमें छह को दस्तयाब कर लिया है, मुख्य आरोपी फरार है. दस्तयाब आरोपियों में अधिकांश नाबालिग बताए जा रहे हैं.

पाली रेंज आईजी ओमप्रकाश ने सायला में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस घटना का पर्दाफाश किया. आईजी ने बताया कि विजयराज देवासी और दीपसिंह राजपुरोहित के बीच जमीन का कोई विवाद था, वर्ष 2019 में विजयराज देवासी के समूह ने उन पर हमला किया था, मामले में चालान पेश भी हुआ था. 

इस मामले की रंजिश रखते हुए खंगारसिंह राजपुरोहित के पौत्र देशपालसिंह पुत्र दीपाराम ने विजयराज देवासी पर हमला करने की साजिश रची. घटना के पांच दिन पहले कुछ आरोपी विजयराज की हत्या करने के लिए यहां आए थे.

मुख्य गेट पर श्वान (कुत्तों) के भौकने से आरोपी डरकर वापस भाग गए, फिर पांच दिन बाद रेकी करते हुए 26 जुलाई की रात को तीन मोटरसाइकिल पर सवार होकर देशपालसिंह समेत आठ आरोपी वहां पहुंचे. 

एक जने ने पहले ही कुत्तों को भगा दिया. तीन आरोपी मुख्य गेट पर खड़े रहे और पांच आरोपी घर में प्रवेश कर अंदर गए. जिन्होंने लाठियों व पाइप के वार कर विजयराज देवासी की हत्या कर भाग गए. 

घटना को अंजाम देने के बाद सभी मोबाइल बंद कर मुख्य मार्गों को छोड़कर भागे ताकि पता नहीं चले, लेकिन एक होटल स्टाफ व अन्य लोगों से पूछताछ में ऐसे सुराग हाथ लग गए, जिससे पुलिस का काम आसान हो गया.

ऑनलाइन ट्रांजेक्शन से पुलिस को मिला बड़ा सुराग
पुलिस के मुताबिक इस घटना के मुख्य आरोपी देशपालसिंह राजपुरोहित व केपीसिंह अभी फरार है, शेष छह को दस्तयाब कर लिया है. इनमें से अधिकांश नाबालिग है, इनमें एक देशपालसिंह का चचेरा भाई भी है, एक आदिवासी युवक है, कुछ भीनमाल के युवक है. पुलिस का कहना है कि विजयराज के सिर पर वार देशपालसिंह ने ही किया, हालांकि अभी तक हथियार बरामद नहीं हुआ है.

भीनमाल में एक होटल में बैठकर बनाया प्लान
पुलिस अधीक्षक ज्ञानचंद यादव ने बताया कि देशपालसिंह ने बावतरा से भीनमाल जाकर हत्या का प्लान बनाया. उसने पूरी टीम को दो लाख रुपए देने की डील की थी. रात को रवाना होकर वे उसके खेत पहुंचे और वारदात को अंजाम दिया. उसी डील के तहत आपस में रात को पैसों का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन भी किया गया.

पोस्टमार्टम के बाद शव का किया अंतिम संस्कार
इधर, पुलिस की ओर से आरोपियों को दस्तयाब करने का भरोसा दिलाने पर समाजबंधु पोस्टमार्टम को राजी हुए. शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद समाजबंधुओं ने अंतिम संस्कार कर दिया.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के इन जिलों में शुरू हुई बारिश की बौछार, येलो अलर्ट के साथ बड़ी चेतावनी

Read More
{}{}