trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11952194
Home >>Jalore

जालोर में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन, हर नागरीक के अधिकार के बारे में किया गया अवगत

Jalore latest news: राजस्थान के जालोर जिले  के निर्देशानुसार गुरूवार को तालुका विधिक सेवा समिति सांचौर मे 9 नवम्बर विधिक सेवा दिवस पर विधिक जाकरूकता एवं साक्षरता अभियान का आयोजन उप कारागृह सांचौर में किया गया. 

Advertisement
जालोर में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन, हर नागरीक के अधिकार के बारे में किया गया अवगत
Stop
Updated: Nov 09, 2023, 04:19 PM IST

Jalore news: राजस्थान के जालोर जिले  के निर्देशानुसार गुरूवार को तालुका विधिक सेवा समिति सांचौर मे 9 नवम्बर विधिक सेवा दिवस पर विधिक जाकरूकता एवं साक्षरता अभियान का आयोजन उप कारागृह सांचौर में किया गया. इस अवसर पर अपर जिला एवं सैषन न्यायाधीष महोदय श्री ललित पुरोहित ने भारत के हर नागरीक के अधिकार के बारे अवगत कराया और कहा कि यदि आप किसी की अधिकारो का हनन करते हो तो यह कनूनन अपराध है साथ ही उप कारागृह मे निरूद्व बंदीयो को कहा कि यदि आपके भी अधिकारो का हनन हो रहा हो तो इसके बारे मे तालुका विधिक सेवा समिति को अवगत करावे.

 तालुका विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष श्री हरीष कुमार ने भी नषा मुक्ति, बाल विवाह, मृत्यु भोज के बारे बताया तथा इसे नही करने का कहा. साथ ही श्री योगेष कुमार न्यायाधीकारी ग्राम न्यायालय ने भी नषा मुक्ति के बारे मे बताते हुए कहा कि यदि आपके आस पास कोई नषा करता है तो उन्हे रोकने का प्रयास करे तथा नषा से होने वाले रोगो के बारे मे बताया. अधिवक्ता श्री सदराम विष्नोई ने बताया कि समाज मे फैल रही कुरितीयो के बारे मे बताया और कहा कि मुख्य रूप से मृत्युभोज के बारे मे बताते हुए कहा कि यदि आप किसी समाज मे यदि मृत्यु भेज हो रहा हो तो उसे ऐसा करने से रोके. 

यह भी पढ़े- आज पीएम मोदी आ रहे उदयपुर, मेवाड़ को साधने पर रहेगा जोर, समझें 28 सीटों का गणित

साथ ही बालविवाह से समाज मे हो रहे अत्याचार के बारे मे बताया और कहा कि महिला और पुरूष का विवाह सही उम्र मे करे ना कि छोटी उम्र मे. इस प्रोगाम के साथ ही उप कारागृह सांचौर मे ही हरित अभियान के तहत पौधारोपण का कार्यक्रम भी किया गया. इस अवसर पर जेल प्रभारी अधिकारी पवन डउकिया, अधिवक्ता लादुसिंह किलवा, करनाराम रीडर ग्राम न्यायाल सहीत जेल मे निरूछ बंदी उपस्थित थे.

Read More
{}{}