Home >>Jalore

Jalore: सिवरेज के गंदे पानी से हालात खराब, शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा समस्या का समाधान

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने सिवरेज के गंदे पानी के बहाव से हालात खराब हो गए हैं. इस रोड़ पर लोगों का और कार्यालय के सामने स्थित बालिका छात्रावास में रहने वाली छात्राओं का चलना मुश्किल हो गया है. 

Advertisement
गंदे पानी से हालात खराब
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jul 28, 2022, 11:34 AM IST

Jalore: जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने सिवरेज के गंदे पानी के बहाव से हालात खराब हो गए हैं. इस रोड़ पर लोगों का और कार्यालय के सामने स्थित बालिका छात्रावास में रहने वाली छात्राओं का चलना मुश्किल हो गया है. 

बालिकाओं को स्कूल आने जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. कई बार इस पानी में फिसलने से बालिकाओं को चोट भी पहुंची है. नगर परिषद का यह नजरअंदाज सिस्टम की पोल खोल रहा है. बारिश के बाद कार्यालय के सामने मुख्य मार्ग पर करीब 150 मीटर के दायरे में पानी का भराव इस कदर हो चुका है कि पैदल राहगीर यहां से नहीं निकल सकता. 

यह भी पढ़ें - लोकसभा में गूंजा भारतमाला परियोजना में निर्माण हो रही सड़कों की खराब गुणवत्ता का मामला

मामले में खास बात यह है कि इसी मार्ग पर शिक्षा विभाग के तीन हॉस्टल है, जिसमें देवनारायण बालिका छात्रावास और सावित्रीबाई छात्रावास की 100 के करीब छात्राएं निवास करती हैं. पानी भराव से इन बालिकाओं का स्कूल तक आना-जाना मुश्किल हो चुका है. बरसाती पानी के साथ-साथ गंदे पानी का भराव परेशानी बढ़ा रहा है. 

बदबू से जीना मुश्किल हो चुका है और वार्ड पार्षद और नगर परिषद कार्यालय में कई बार शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. बारिश के दौरान यहां निकासी व्यवस्था व्यवस्थित नहीं होने से पानी का भराव हो चुका है. दूसरी तरफ सीवरेज लाइन ब्लॉकेज होने से सीवरेज के ढक्कन से गंदा पानी भी बहकर इसी पानी में मिल रहा है, जिससे स्थिति और भी ज्यादा विकट हो गई है. 

दूरदर्शन केंद्र, पोलजी नगर, रतनपुरा रोड़ जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की आवाजाही का मुख्य मार्ग हैं. वर्तमान में इस मार्ग से गुजरने से लोग कतरा रहे हैं. छात्रावास में रह रहे बालिकाओं ने बताया कि स्कूल आने-जाने में काफी परेशानी होती है. कई बार फिसलने से चोटे भी आई है लेकिन प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है. 

बालिका छात्रावास की व्यवस्थापक उर्मिला का कहना है कि यह समस्या लंबे समय से हैं और वर्तमान में तो हालत और भी ज्यादा गंभीर है. गंदे पानी के भराव के साथ मच्छर पनपते हैं. साथ ही मौसमी बीमारियां भी फैल सकती हैं. नगर परिषद और जिला प्रशासन को शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. गंदे पानी की निकासी के साथ-साथ यहां पानी की निकासी की व्यवस्था जरूरी है.

Reporter: Dungar Singh

जालोर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अन्य बड़ी खबरें

नींद में होने का नाटक करती रही पत्नी, प्रेमी आया और पति पर हुआ चाकू से ताबड़तोड़ वार

टीचर ने किया डिमोटिवेट, तो स्टूडेंट ने ट्वीट कर दिया धमाकेदार जवाब, टीचर की बोलती बंद

शिव मंदिर के तालाब में अठखेलियां करते नजर आए नाग-नागिन, वीडियो हुआ वायरल

{}{}