trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11394568
Home >>Jalore

जालोर में उपखंड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन, समस्याओं का हुआ समाधान

Jalore: राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं, परिवेदनाओं के निवारण, सुनवाई और त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था के तहत गुरूवार को जिले के समस्त उपखंड मुख्यालयों पर उपखंड स्तरीय जनसुनवाई शिविरों का आयोजन किया गया

Advertisement
जनसुनवाई का आयोजन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 14, 2022, 02:01 PM IST

Jalore: राज्य सरकार के निर्देशानुसार आमजन की समस्याओं, परिवेदनाओं के निवारण, सुनवाई और त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय जनसुनवाई व्यवस्था के तहत गुरूवार को जिले के समस्त उपखंड मुख्यालयों पर उपखंड स्तरीय जनसुनवाई शिविरों का आयोजन किया गया, जिनमें आमजन की परिवेदनाएं प्राप्त कर प्रकरणों का निस्तारण किया गया. 

जनसुनवाई के दौरान सभी उपखंड मुख्यालय मुख्य सचिव कार्यालय से वीसी के माध्यम से जुड़े रहे. मुख्य सचिव कार्यालय द्वारा जनसुनवाई के दौरान सांचौर उपखंड अधिकारी से वार्ता कर संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों को लेकर निर्देशित किया गया. जिला कलेक्टर निशांत जैन ने पंचायत समिति जालोर में आयोजित उपखंड स्तरीय जनसुनवाई के दौरान आमजन की समस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. 

साथ ही उन्होंने जनसुनवाई के दौरान पालनहार योजना के तहत शहनाजबानों, परवीन बानो, कैलाश कुमार, काली देवी और सरस्वती देवी के प्राप्त नवीनीकरण के प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया. साथ ही उन्होंने सांफाड़ा ग्राम में अतिक्रमण हटवाने, नगर परिषद जालोर को पट्टे जारी करने, सरदारगढ़ में आम रास्ते पर हुए अतिक्रमण को हटवाने और जालोर शहर स्थित सामतीपुरा रोड़ पर सीवरेज की समस्या का त्वरित समाधान करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. 

साथ ही उन्होंने अधिकारियों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक लोगों को पंजीकृत करने, पालनहार योजना, दिव्यांग पेंशन योजना सहित जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने के साथ ही जनता की समस्याओं पर प्रभावी मॉनिटरिंग करते हुए तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए. जनसुनवाई में विभिन्न विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों ने उपस्थित रहकर अपने-अपने विभाग से संबंधित राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को उपलब्ध करवाई. साथ ही विभिन्न योजनाओं से मौके पर लाभांवित किया गया. 

यह भी पढ़ें - RBSE 10th 12th Syllabus 2023: आरबीएसई 10वीं और 12वीं 2023 का सिलेबस जारी, जानें कैसे करें चेक

इस दौरान मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, श्रमिक कल्याण की विभिन्न योजनाओं की विस्तृत जानकारी संबंधित जिला और ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रदान की गई. जनसुनवाई के दौरान कुल 26 परिवाद प्राप्त हुए, जिनमें से विभिन्न परिवेदनाओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया और शेष परिवेदनाओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया. 

इस अवसर पर जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग, जालोर प्रधान नारायण सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार वासु, जालोर उपखंड अधिकारी दिनेशचन्द धाकड़, विकास अधिकारी सांवलाराम चौधरी सहित विभिन्न अधिकारी-कर्मचारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे.

Reporter: Dungar Singh

खबरें और भी हैं...

बिना मेकअप के ऐसी दिखती हैं अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी, वीडियो हो रहा वायरल

Trending Photo : तीसरी क्लास के बच्चे ने शादी पर लिखा ऐसा निबंध, टीचर के छूट गए पसीने

Rajasthan Politics : पुष्कर में जूता कांड के शिकार अशोक चांदना को सचिन पायलट की बधाई, क्या है इशारा ?

Makrana News : पानी पी रहा था भतीजा, चाचा ने फावड़े से काट डाला हत्यारा चाचा फरार

Read More
{}{}