trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11365722
Home >>Jalore

Jalore: अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, अव्यवस्थित तरीके से खड़ी हाथ लारियों को हटाया

जालोर जिले में भीनमाल के बागोड़ा उपखंड मुख्यालय पर अवैध अतिक्रमण को लेकर ग्राम पंचायत ने प्रशासिक कार्रवाई की. प्रशासन ने बागोड़ा के सिणधरी चौराया, भीनमाल मार्ग, सायला मार्ग ,बागोड़ा बस स्टैंड में अव्यवस्थित तरीके से खड़ी हाथ लारियों  को हटाया गया.

Advertisement
Jalore: अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, अव्यवस्थित तरीके से खड़ी हाथ लारियों को हटाया
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 24, 2022, 06:08 PM IST

Jalore News: जालोर जिले में भीनमाल के बागोड़ा उपखंड मुख्यालय पर अवैध अतिक्रमण को लेकर ग्राम पंचायत ने प्रशासिक कार्रवाई की. प्रशासन ने बागोड़ा के सिणधरी चौराया, भीनमाल मार्ग, सायला मार्ग ,बागोड़ा बस स्टैंड में अव्यवस्थित तरीके से खड़ी हाथ लारियों  को हटाया गया.

शादीशुदा महिला ने आशिक के साथ बसाई जिंदगी, भीड़ के साथ पहुंचा पति उठा ले गया

 गौरतलब है कि बागोड़ा कस्बे में बस स्टैंड से लगे सिणधरी सर्किल भीनमाल - सायला मार्ग और बाईपास मार्ग पर अव्यवस्थित तरीके से सड़क के दोनों किनारों पर दुकानदारों और अन्य लोगों के जरिए अतिक्रमण कर रास्ते को सकरा कर दिया  है. इससे आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही यातायात व्यवस्था भी चरमरा गई थी . समाजिक और धार्मिक अवसरों पर बाजार में भीड़ होने पर लोगों को भारी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है. लोगों को आने जाने की  में  काफी समस्या  पैदा हो रही  थी जिसको लेकर प्रशासन और ग्राम पंचायत से अतिक्रमण हटाने की मांग की थी.

नोटिस भी किया था जारी

ग्राम पंचायत बागोड़ा की ओर से अतिक्रमण को लेकर पूर्व में सार्वजनिक नोटिस जारी किया गया था कि अतिक्रमण स्वेच्छा से हटा ले. नोटिस जारी होने के बाद कुछ  लोगों ने कार्रवाई से पहले अतिक्रमण हटाए पर कुछ लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाए जिसको लेकर ग्राम पंचायत प्रशासन ने बागोड़ा तहसीलदार चमन लाल चौधरी की उपस्थिति में  कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटाए गए. साथ ही सिणधरी चौराहे पर सड़क के दोनों तरफ किए गए अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से हटाया गया और अवस्थित तरीके से हाथ लोरियां के मालिकों को चेतावनी  भी  दी.

पक्षपात का लगाया आरोप
अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान कई दुकानदारों ने पक्षपात का आरोप लगाया तथा पक्के अतिक्रमण हटाने की मांग की. बस स्टैंड में एक जगह अतिक्रमण हटाने गए अतिक्रमण दस्ते को लोगों ने कहा कि केवल पेड़ गिरने से कुछ नहीं होगा पक्के अतिक्रमण को भी हटाना होगा. 

 गौरतलब है कि बागोड़ा बस स्टैंड मैं भी कई जगह पक्के अतिक्रमण किए हुए हैं जिसको लेकर अतिक्रमण दस्ते की टीम से चर्चा की गई तो उन्होंने अगले अभियान में इसे  हटाने की बात कही.  कार्रवाई के दौरान बागोड़ा तहसीलदार चिमनलाल चौधरी मौका मजिस्ट्रेट के रूप में उपस्थित रहे. लोगों से अतिक्रमण नहीं करने और समझाइश करते दिखे, कार्रवाई के दौरान पंचायत समिति का एक दल सहायक विकास अधिकारी परमानंद दवे,ग्राम विकास अधिकारी प्रकाश चंद सैनी ,अमराराम भी शामिल रहे.

ग्राम पंचायत बागोड़ा की सरपंच सुकी कवर भी मौके पर रही ,बागोड़ा ग्राम विकास अधिकारी रामनारायण बिश्नोई , पटवारी जगदीश विश्नोई, सरपंच प्रतिनिधि मदन सिंह चौहान व ग्राम पंचायत के कई वार्ड पंच भी मौजूद रहे. 

जयपुर के दोस्त के साथ पुलिस की वर्दी में डकैती करता है यूपी का खो-खो गोल्ड मेडलिस्ट

वृक्षों पर भी चला बुलडोजर 
अतिक्रमण हटाने की इस कार्रवाई में दुकानों के आगे वर्षों पुराने लगे पेड़ भी अतिक्रमण की भेंट चढ़ गए सिणधरी सर्किल पर कई वर्षो पूर्व बबूल के पेड़ खड़े थे जिनके नीचे अवैध रूप से ठेले वाले खड़े रहते थे. इनको हटाने के लिए सूचित किया लेकिन नहीं हटने पर ग्राम पंचायत की ओर से इन पेड़ों को ही हटा दिया. जब यह सिलसिला शुरू हुआ तो अन्य जगहों पर भी पेड़ अतिक्रमण की भेंट चढ गए, हालांकि बस स्टैंड में आते ही अतिक्रमण दस्ते का पेड़ हटाने को लेकर विरोध हुआ। उसके बाद बस स्टैंड में पेड़ नहीं गिराए गए.
Reporter: Dungar Singh

Read More
{}{}