trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11742375
Home >>Jalore

Cyclone Biparjoy: जालोर में बिपरजॉय तूफान ने मचाई तबाही, 500 लोगों को राहत कैम्प में किया शिफ्ट

Cyclone Biparjoy: बिपरजॉय तूफान ने राजस्थान के कई  शहरों में तबाही मचाई है. तेज अंधड़ के साथ बारिश का दौर जारी है. सैकड़ों पेड़-बिजली के पोल और कच्चे मकान धराशायी हो गये. सांचौर में 2 दिन से 5 हजार दुकानें बंद पड़ी है. गांवों में कहीं 24 तो कहीं 48 घंटे से बिजली गुल है. चितलवाना उपखण्ड में 500 लोगों को राहत कैम्प में किया शिफ्ट किया गया.

Advertisement
Cyclone Biparjoy: जालोर में बिपरजॉय तूफान ने मचाई तबाही, 500 लोगों को राहत कैम्प में किया शिफ्ट
Stop
Dungar Singh|Updated: Jun 17, 2023, 10:22 PM IST

Cyclone Biparjoy:  बिपरजॉय तूफान के कारण सांचौर चितलवाना उपखण्ड क्षेत्र के गांवों में रात को दस बजे से तेज हवा के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ था जो अभी तक जारी है. इस तूफान से सैकड़ों पेड़ों के साथ बिजली के पोल धराशायी हो गए है. जिसके चलते पूरे क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति को बंद कर दिया गया है. इसके अलावा शहर की हर गली में बिजली के पोल व पेड़ गिरे हुए नजर आ रहे है.

सांचौर में सैकड़ों पेड़ों के साथ बिजली के पोल धराशायी

वहीं आसपास के गांवों की बात करे तो रात को नो बजे के आसपास पाकिस्तान के रास्ते तूफान बिपरजॉय ने राजस्थान में प्रवेश किया था. जिसके बाद क्षेत्र में तेज हवा के साथ हल्की बारिश का दौर शुरू हुआ था.

कई कच्चे घरों की छत उड़ गई

नेहड़ क्षेत्र में तेज हवाओं के चलते कई कच्चे घरों की छत उड़ गई. कई जगहों पर प्रशासन ने एतिहातन के तौर पर बिजली आपूर्ति को बंद कर दिया था, ताकि तूफान से बड़ा हादसा नहीं हो. चितलवाना क्षेत्र की बात करे तो एसडीएम हनुमाना राम जाट ने रात से लेकर पूरे दिन नेहड़ क्षेत्र में मोर्चा संभाले रखा. पल पल की अपडेट के साथ रात भर नेहड़ क्षेत्र के इलाके में नजर बनाए रखी.

ये भी पढ़ें- Cyclone Biparjoy: राजस्थान के इन तीन जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट, अगले 3 घंटे घर से ना निकलें

बिपरजॉय तूफान के चलते कच्चे घरों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ हैं. साथ बिजली के पोल जगह जगह टूट कर गिर गए. जिसके कारण सांचौर व चितलवाना क्षेत्र के सभी गांवों की बिजली आपूर्ति पूरी तरह से बंद है.

Read More
{}{}